Prayagraj News : डिप्टी सीएम ने कांगेस पर कसा तंज, कहा- राहुल का हरियाणा की जनता को जलेबी खिलाना पूरी तरह विफल

UPT | डिप्टी सीएम बृजेश पाठक और अन्य

Oct 09, 2024 01:13

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में मिली जीत को प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों की जीत बताया है।कांग्रेस हरियाणा के चुनाव में...

Short Highlights
  • कांग्रेस हरियाणा के चुनाव में जो नैरेटिव सेट करने का प्रयास में पूरी तरह फेल हो गई।
  • राहुल गांधी पर हरियाणा की जनता की जनभावनाओं से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया।
Prayagraj News: डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में मिली अप्रत्याशित जीत को प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों की जीत बताया है। उन्होंने कहा है कि हरियाणा की जनता के आशीर्वाद से बीजेपी को तीसरी बार प्रचंड जीत मिली है। उन्होंने पीएम मोदी का आभार जताते हुए कहा है कि पीएम मोदी की जन कल्याणकारी योजनाओं के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ा है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस हरियाणा के चुनाव में जो नैरेटिव सेट करने का प्रयास कर रही थी उसमें वह पूरी तरह से फेल हो गई है। हरियाणा की जनता ने कांग्रेस को पूरी तरह से नकार दिया है। 


 

राहुल गांधी जलेबी और मक्खन खाएं उन्हें किसी ने नहीं रोका

उन्होंने राहुल गांधी पर हरियाणा की जनता की जनभावनाओं से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी जनता को केवल गुमराह करने का काम कर रहे थे। डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा है कि राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में भी देश की जनता को खटाखटा और फटाफट के नाम पर गुमराह करने का काम किया था। उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी हरियाणा विधानसभा चुनाव में कभी जलेबी लेकर आए तो कभी मक्खन लेकर आए। उन्होंने कहा कि वह जलेबी और मक्खन खाएं उन्हें किसी ने नहीं रोका है। लेकिन हरियाणा की जनता के सामने मंच पर जलेबी खाना नौटंकी करना पूरी तरह से विफल साबित हुआ। 

 कांग्रेस चुनाव जीते तो ईवीएम सही, हारे तो ईवीएम खराब
हरियाणा की जनता ने राहुल गांधी की नीतियों को पूरी तरह से नकार दिया है। लोगों का विश्वास पीएम मोदी की नीतियों में बढ़ा है और यही वजह है की तीसरी बार प्रचंड बहुमत से हरियाणा में बीजेपी की सरकार बनी है। वहीं हरियाणा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस की ओर से ईवीएम पर सवाल उठाने की अटकलों को लेकर जवाब देते हुए डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा है कि कांग्रेस जब चुनाव जीतती है तब ईवीएम सही होता है। लेकिन जब चुनाव हारती है तो ईवीएम पर सवाल उठाती है।

 जम्मू कश्मीर की जनता का भी बीजेपी ने भरोसा जीता
डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने जम्मू कश्मीर के चुनाव नतीजों को लेकर कहा है कि भाजपा ने वहां पर भी अपेक्षित परिणाम हासिल किया है। उन्होंने कहा कि वहां के समीकरण अलग हैं। लेकिन जम्मू कश्मीर की जनता का भी बीजेपी ने भरोसा जीता है। उन्होंने हरियाणा चुनाव में कांग्रेस द्वारा कृषि कानूनों, पहलवानों और अग्नि वीरों का मुद्दा उठाने के सवाल पर कहा है कि कांग्रेस न तो किसानों के साथ है और ना ही पहलवानों के साथ है। उन्होंने कहा कि हमारे देश के खिलाड़ी पहले भी ओलंपिक से लेकर एशियाड और कॉमनवेल्थ खेलों में हिस्सा लेने जाते थे। इसके अलावा अन्य राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में शिरकत करते थे।

 बीजेपी सरकार में खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिला
प्रधानमंत्री मोदी के पहले खिलाड़ियों को इतना सम्मान कभी नहीं मिला। उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी के कार्यकाल में खेल विभाग के बजट को लगभग दोगुना से अधिक कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि जहां-जहां बीजेपी की सरकारें हैं खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिला है। ‌ खासतौर पर यूपी में खिलाड़ियों की सुविधा बढ़ी हैं। उन्हें सरकारी नौकरी दी जा रही है। खिलाड़ियों को भाजपा सरकार में डिप्टी एसपी और तहसीलदार के पदों पर सीधी भर्ती से नियुक्ति दी जा रही है। युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए चार करोड़ से ज्यादा की धनराशि एक खिलाड़ी को मिली है। यूपी में 22 करोड़ की धनराशि अलग-अलग खेलों के खिलाड़ियों को योगी सरकार ने दी है।

Also Read