अतीक अहमद के गुर्गों का आतंक : खुद को माफिया का रिश्तेदार बताकर फौजी से मांगी 20 लाख की रंगदारी, मुकदमा दर्ज

UPT | पीड़ित फौजी के साथ अन्य लोग

Sep 13, 2024 13:56

पुलिस अतीक अहमद के गैंग आईएस 227 के खिलाफ निरंतर कार्रवाई कर रही है। इसके साथ ही अतीक अहमद के अवैध साम्राज्य को भी समाप्त किया जा रहा है...

Short Highlights
  • अतीक अहमद के गुर्गों के खिलाफ मामला दर्ज
  • रिटायर्ड फौजी से 20 लाख रुपये रंगदारी मांगने का आरोप
  • आरोपियों की खोजबीन में जुटी पुलिस
Prayagraj News : माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या हो चुकी है और पुलिस अतीक अहमद के गैंग आईएस 227 के खिलाफ निरंतर कार्रवाई कर रही है। इसके साथ ही अतीक अहमद के अवैध साम्राज्य को भी समाप्त किया जा रहा है। हालांकि, इसके बावजूद अतीक अहमद के गुर्गों का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में माफिया अतीक अहमद के करीबी रिश्तेदारों के एक रिटायर्ड फौजी से 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगने और जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है।
रिटायर्ड फौजी ने दर्ज कराया मामला माफिया अतीक अहमद के रिश्तेदार जिशान अहमद और अल्फ़ाज़ अहमद के खिलाफ 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का मामला रिटायर्ड फौजी श्रीकांत प्रधान द्वारा दर्ज कराया गया है। श्रीकांत प्रधान ने एयरपोर्ट थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए जिशान अहमद, अल्फ़ाज़ अहमद और 20 अन्य अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ एफआईआर की मांग की। पुलिस ने इस मामले में बीएनएस की धाराओं 115(2), 352, 308, 304(1), और 191 के तहत एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

  तमंचा दिखाकर गाली-गलौच करने करा आरोप
रिटायर्ड फौजी श्रीकांत प्रधान ने बताया कि वह कटहुला गौसपुर में अपनी जमीन पर एक मकान का निर्माण कर रहे थे। इसके लिए वो 10 सितंबर को अपनी साइट पर जाकर ईट, सीमेंट, सरिया और समरसेबल के लिए एक लाख रुपये साथ लाए थे। उसी दिन शाम को 5 बजे जिशान अहमद और अल्फैज अहमद अपने साथियों के साथ मौके पर पहुंचे और तमंचा सटाकर उन्हें धमकी देते हुए गालियां दीं। 

20 लाख रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी
इतना ही नहीं, जिशान और अल्फैज ने तमंचा दिखाकर उनसे एक लाख रुपए और कोर्ट से संबंधित कागजात छीन लिए। इसके अलवा, उन्होंने श्रीकांत को धमकी दी कि अगर 20 लाख रुपए की रंगदारी नहीं दी गई तो मकान का निर्माण नहीं होने देंगे, साथ ही जान से मारने की भी चेतावनी दी।   आरोपियों ने खुद को बताया अतीक का रिश्तेदार
जिशान अहमद और अल्फ़ैज़ अहमद ने पीड़ित श्रीकांत प्रधान से यह भी कहा कि वे माफिया अतीक अहमद के रिश्तेदार हैं। श्रीकांत प्रधान ने बताया कि धमकी और मारपीट से वह अत्यंत भयभीत है। उन्होंने माफिया के रिश्तेदारों की गतिविधियों का वीडियो बनाने की कोशिश की, लेकिन दबंगों ने उसका मोबाइल छीनकर सभी फोटो और डेटा हटा दिए।

आरोपियों की खोज में जुटी पुलिस
एफआईआर में यह भी कहा गया है कि जिशान और अल्फ़ैज़ अहमद के पिता नसीम अहमद उर्फ नस्सन अतीक अहमद के गैंग IS 227 के एक फाउंडर सदस्य थे। इस घटना में जिशान और अल्फ़ैज़ अहमद के अलावा 20 अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है। श्रीकांत प्रधान ने अभियुक्तों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है और पुलिस अब आरोपियों की खोज में जुटी हुई है।

ये भी पढ़ें- कानपुर में बारिश का कहर : तेज हवा से गिरे बिजली के खंभे, जलभराव और बिजली कटौती से नागरिक परेशान

Also Read