UP Police Recruitment Exam :  मुख्यमंत्री ने दोबारा पेपर कराने के आदेश दिए, जानें दोबारा कब होगी भर्ती परीक्षा

UPT | CM Yogi

Feb 24, 2024 16:21

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा में पेपर लीक मामले को लेकर पूरे प्रदेश में हो रहे भारी विरोध के बाद सरकार ने शनिवार को 17 और 18 फरवरी को...

Short Highlights
  • पूरे प्रदेश में हो रहा था अभ्यर्थियों का प्रदर्शन
  • युवओं के भविष्य के साथ कोई समझौता नहीं : योगी
Prayagraj News : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा में पेपर लीक मामले को लेकर पूरे प्रदेश में हो रहे भारी विरोध के बाद सरकार ने शनिवार को 17 और 18 फरवरी को हुई यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छह माह के भीतर दोबारा परीक्षा कराने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि युवाओं की मेहनत और परीक्षा की शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता है। युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

क्या है पूरा मामला
यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा बीते 17 और 18 फरवरी को हुई थी। उसमें पेपर लीक होने का आरोप लगा था। हालांकि सरकारी अधिकारी पेपर लीक होने के आरोपों को गलत बता रहे थे। लेकिन, पूरे प्रदेश में परीक्षा रद्द करने और दोबारा एग्जाम कराने के लिए अभ्यर्थी जबरदस्त विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। आखिर, अभ्यर्थियों के भारी दबाव के बाद सरकार ने परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया। सरकार के इस फैसले का अभ्यर्थियों ने स्वागत किया है। 

टीम कर रही थी पेपर लीक मामले की जांच
बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के आरोपों के बाद भर्ती बोर्ड ने मामले की इंटरनल जांच करने लिए एक टीम गठित की थी। एडीजी (ADG) रैंक के अधिकारी इस जांच टीम को हेड कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि भर्ती बोर्ड के पास अभ्यर्थियों ने e-mail के माध्यम से अब तक तकरीबन 1500 शिकायतें भेजी थीं। 

Also Read