प्रयागराज रेलवे स्टेशन पर टला बड़ा हादसा : पुल नंबर 2 पर लगी आग, 10 मिनट की मशक्कत के बाद पाया गया नियंत्रण

UPT | रेलवे के ओवर ब्रिज में लगी आग पर काबू पाते कर्मचारी

Sep 08, 2024 13:08

आग लगने से वहां अफरातफरी का माहौल बन गया और यात्रियों में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही रेलवे कर्मचारियों ने तुरंत मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने के प्रयास किए...

Short Highlights
  • प्रयागराज रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा
  • पुल नंबर 2 पर लगी आग
  • रेलवे कर्मचारियों की सूझबूझ से टला हादसा
Prayagraj News :  प्रयागराज रेलवे स्टेशन के पुल नंबर दो पर स्थित पॉवर केबिन बॉक्स में अचानक शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई। आग लगने से वहां अफरातफरी का माहौल बन गया और यात्रियों में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही रेलवे कर्मचारियों ने तुरंत मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने के प्रयास किए। गनीमत यह रही कि समय पर आग पर नियंत्रण पा लिया गया, वरना बड़ा हादसा हो सकता था। इस दौरान, रेलवे अधिकारी और आरपीएफ पुलिस भी मौके पर मौजूद रहे और कुछ समय के लिए स्टेशन की लाइट भी काट दी गई।

रेलवे कर्मचारियों की सूझबूझ से टला हादसा
रेलवे अधिकारियों के अनुसार, पुल के ऊपर लगे केबल ट्रे में अचानक शॉर्ट सर्किट होने की वजह से आग लगी, जो लगभग 10 मिनट तक भड़कती रही। अधिकारियों ने बताया कि जब तक फायर ब्रिगेड पहुंचती, रेलवे कर्मचारियों ने पहले ही आग पर काबू पा लिया था। इस प्रक्रिया में रेलवे कर्मचारियों ने करीब 12 सिलेंडर का इस्तेमाल किया और पानी की बौछार भी की, जिससे आग बुझाई जा सकी।



कुछ देर ठप रही बिजपी आपूर्ति
रेलवे कर्मचारियों की तत्परता के चलते बड़ा हादसा टल गया। हालांकि, आग की वजह से कुछ समय के लिए बिजली की आपूर्ति ठप हो गई थी, लेकिन आग बुझाने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद स्थिति सामान्य हो गई। फिलहाल, रेलवे प्रशासन द्वारा आग की घटना की जांच की जा रही है और भविष्य में ऐसी घटनाओं से निपटने के लिए सुरक्षा उपायों की समीक्षा की जा रही है।
ये भी पढ़ें- विधवा की जबरन भरवाई मांग : गांव वालों ने युवक को खंभे से बांधकर करवा दी शादी, पुलिस ने दर्ज किया मामला

Also Read