Prayagraj News : दो ट्रेनों पर पथराव का मामला, आरपीएफ ने मुकदमा दर्ज कर शुरू की पड़ताल... 

UPT | महाबोधि एक्सप्रेस ट्रेन पर हुआ था पथराव।

Sep 24, 2024 15:13

नॉर्थ सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ शशिकांत त्रिपाठी के मुताबिक, पहली घटना महाबोधि एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 12397 में हुई। इसमें मिर्जापुर के पास ट्रेन के गार्ड मुस्ताक अहमद ने सूचना दी कि उनके गार्ड ब्रेक पर कोई पत्थर टकराया है। सीपीआरओ के मुताबिक, इस घटना ...

Short Highlights
  • सीपीआरओ ने जमकर पथराव की सूचना को गलत बताया। 
  • पथराव में किसी यात्री या रेल कर्मचारियों को चोट नहीं आई है।
  • मिर्जापुर के पास ट्रेन पर फेंका एक पत्थर गार्ड के ब्रेक पैनल पर लगा। 
Prayagraj News : हाल के दिनों में रेलवे ट्रैक पर पत्थर और गैस सिलेंडर रखकर ट्रेन पलटाने की साजिश सामने आने के बाद अब दो ट्रेनों पर पत्थरबाजी की घटना सामने आई है। इस घटना से हड़कंप मचा हुआ है। दोनों घटनाओं में आरपीएफ ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

महाबोधि एक्सप्रेस में मिर्जापुर के पास हुई घटना 
नॉर्थ सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ शशिकांत त्रिपाठी के मुताबिक, पहली घटना महाबोधि एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 12397 में हुई। इसमें मिर्जापुर के पास ट्रेन के गार्ड मुस्ताक अहमद ने सूचना दी कि उनके गार्ड ब्रेक पर कोई पत्थर टकराया है। सीपीआरओ के मुताबिक, इस घटना में रेलवे को कोई नुकसान नहीं हुआ है और किसी व्यक्ति को चोट नहीं पहुंची है। इसके बावजूद मौके पर आरपीएफ ने जांच की है। इस मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मौके पर आरपीएफ को किसी तरह का कोई संदिग्ध व्यक्ति नहीं मिला है। सीपीआरओ के मुताबिक, संभावना है कि किसी गिट्टी के छिटकने से कोई मामूली पत्थर ब्रेक यान पर लगा है।

दूसरी घटना प्रयागराज में हुई
दूसरी घटना सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन में हुई है। ‌प्रयागराज जंक्शन से ट्रेन के रवाना होने के बाद यमुना ब्रिज के पास ट्रेन के स्लीपर एस थ्री कोच में बाहर से पत्थर मारे जाने की घटना सामने आई है। ट्रेन में सफर कर रहे यात्री ने ही रेलवे स्टाफ को यह जानकारी दी कि बाहर से आए पत्थर से उसे चोट लगी है। जिसके बाद यात्री को मिर्जापुर में अटेंड कराया गया और उसे प्राथमिक उपचार दिया गया। यात्री के मुताबिक, किसी मानसिक विक्षिप्त व्यक्ति द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया है। घटनास्थल पर आरपीएफ ने मौका मुआयना किया है। हालांकि यहां पर भी कोई व्यक्ति नहीं मिला है, लेकिन एहतियातन आरपीएफ ने रेलवे एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Also Read