Prayagraj News : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में रंग-संगम, शिक्षकों ने कविताओं और गीतों से समां बांधा 

UPT | रंग-संगम में गीत गाते शिक्षक

Mar 21, 2024 15:39

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की ओर से होली के उपलक्ष्य में रंग-संगम कार्यक्रम का आयोजन किया गयां कार्यक्रम की शुरुआत कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव, कुलसचिव प्रो. एनके शुक्ला एवं केन्द्रीय...

Prayagraj News : इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की ओर से होली के उपलक्ष्य में रंग-संगम कार्यक्रम का आयोजन किया गयां कार्यक्रम की शुरुआत कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव, कुलसचिव प्रो. एनके शुक्ला एवं केन्द्रीय सांस्कृतिक समिति के अध्यक्ष प्रो. अजय जेटली ने की। इससे पहले विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. एनके शुकु एवं केन्द्रीय सांस्कृतिक समिति के अध्यक्ष प्रो. अजय जेटली ने मुख्य अतिथि प्रो. श्रीवास्तव का स्वागत किया।

सतरंगी कार्यक्रम की दरिया में डूबे लोग
सांस्कृतिक कार्यक्रम का आगाज़ संस्कृत विभाग की दीक्षा त्रिपाठी एवं प्रांजलि पांडे द्वारा मंगलाचरण की प्रस्तुति के साथ हुआ। इसके बाद हिन्दी विभाग के डॉ. लक्ष्मण प्रसाद गुप्ता ने अपनी कविताओं की प्रस्तुति दी। विश्ववि‌द्यालय के प्राचीन इतिहास विभाग के प्रो. हर्ष कुमार, समाजशास्त्र विभाग के प्रो. आशीष सक्सेना तथा प्राचीन इतिहास विभाग के डॉ. अमित सिंह ने गीतों की प्रस्तुति दी। डॉ. सुरेन्द्र कुमार ने सुगम संगीत की प्रस्तुति दी। इसमें उत्कर्ष, सत्यदेव, शिवजीत एवं रोहित ने उनका साथ दिया। सांस्कृतिक गतिविधियों के बाद, होली के उपलक्ष्य में कई वरिष्ठ प्राध्यापकों को होली पर हास्य उपाधि दी गयी। 

कुलपति ने गाई कजरी
इस मौके पर विश्ववि‌द्यायल के संकाय सदस्य, अधिकारियों एवं कर्मचारियों को मुख्य अतिथि कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव ने होली की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कजरी गाकर शानदार कार्यक्रम के प्रति अपनी खुशी जाहिर की। कार्यक्रम के अंत में विश्ववि‌द्यालय के कुलसचिव प्रो. एनके शुकु ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. अमृता एवं डॉ. मोना अग्निहोत्री ने किया। 

Also Read