Prayagraj News : बहराइच हिंसा पर रीता जोशी ने विपक्ष को घेरा, कहा- शोभायात्रा पर प्रहार ठीक नहीं... 

UPT | पूर्व सांसद और पूर्व मंत्री रीता बहुगुणा जोशी।

Oct 15, 2024 00:52

यूपी के बहराइच समेत कई जिलों में देवी मूर्तियों के विसर्जन के दौरान हुई हिंसा को लेकर बीजेपी की वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने योगी सरकार का बचाव किया है। ‌उन्होंने कहा कि यूपी की कानून व्यवस्था बहुत अच्छी...

Short Highlights
  • सभी लोगों को एक दूसरे के धर्म का सम्मान करना चाहिए
  • किसी धर्म विशेष के जुलूस या शोभायात्रा पर प्रहार नहीं करना चाहिए
Prayagraj News : यूपी के बहराइच समेत कई जिलों में देवी मूर्तियों के विसर्जन के दौरान हुई हिंसा को लेकर बीजेपी की वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने योगी सरकार का बचाव किया है। ‌उन्होंने कहा कि यूपी की कानून व्यवस्था बहुत अच्छी है। कानून व्यवस्था अच्छी है, तभी यूपी में दंगे नहीं हो रहे हैं। कुछ शहरों में छिटपुट घटनाएं हुई हैं। लेकिन, पुलिस और प्रशासन की सजगता से घटनाएं दंगे में तब्दील नहीं होने पाईं।

प्रशासन ने दिया सख्त संदेश 
रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि ऐसी घटनाओं पर शासन और प्रशासन ने तत्काल कड़ी कार्रवाई कर सख्त संदेश दिया है। केंद्र और प्रदेश की बीजेपी सरकारें सबका साथ और सबका विकास के सिद्धांत से चल रही हैं। उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि सभी लोगों को एक दूसरे के धर्म का सम्मान करना चाहिए और किसी भी धर्म विशेष के जुलूस या शोभायात्रा पर प्रहार नहीं करना चाहिए। उन्होंने बहराइच की घटना को लेकर कहा कि यहां पर भी प्रशासन ने सख्त कार्रवाई की है और घटना को बढ़ने से रोक दिया। 

अपने धर्म के पालन का अधिकार
उन्होंने कहा कि संविधान ने हर व्यक्ति को अपने-अपने धर्मों का पालन करने का अधिकार दिया है। रीता बहुगुणा जोशी ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि धर्म विशेष के लोगों का ध्रुवीकरण करने के लिए भी ऐसी घटनाएं कराई जाती हैं। यूपी में 10 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने वाले हैं। ऐसे में यह आसानी से समझा जा सकता है कि कौन राजनीतिक दल इसके पीछे हो सकते हैं। लेकिन, जनता को ऐसे मामलों में कतई उलझना नहीं चाहिए। जनता को लोकतंत्र में वोट देने का अधिकार मिला हुआ है, जिससे वह अपनी बात मनवा सकती है। उन्होंने विपक्ष के वोटों के लिए ध्रुवीकरण को गलत बताया है। उन्होंने कहा कि विपक्ष को भी सामाजिक मुद्दों पर ही जनता के बीच जाकर वोट मांगना चाहिए। ध्रुवीकरण से वोट मांगने से बचना चाहिए। 

Also Read