Prayagraj News : सड़क सुरक्षा प्रचार वाहन को आरटीओ ने दिखाई हरी झंडी, मतदान करने की अपील

UPT | सड़क सुरक्षा प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाते आरटीओ।

Apr 24, 2024 15:40

प्रयागराज में 22 अप्रैल से 4 मई तक सड़क सुरक्षा पखवाड़ा मनाया जा रहा है। कार्यक्रम के अन्तर्गत आज सम्भागीय परिवहन कार्यालय में सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया...

Short Highlights
  • नशे की हालत में वाहन न चलायें, रेड सिग्नल को पार न करें। 
  • प्रयागराज में 25 मई को लोकसभा चुनाव में मतदान के लिए प्रेरित किया।
Prayagraj News : प्रयागराज में 22 अप्रैल से 4 मई तक सड़क सुरक्षा पखवाड़ा मनाया जा रहा है। कार्यक्रम के अन्तर्गत आज सम्भागीय परिवहन कार्यालय में सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें सम्भागीय परिवहन अधिकारी संजीव कुमार गुप्ता ने सड़क सुरक्षा प्रचार वाहन को हरी झण्डी दिखा कर रवाना किया। कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया गया।

सड़क सुरक्षा के नियम बताए 
सड़क सुरक्षा संबंधी स्लोगन, दोपहिया वाहन चालक हेलमेट एवं चार पहिया वाहन चालक सीट बेल्ट लगाकर वाहन चलाएं। नशे की हालत में वाहन न चलायें, रेड सिग्नल को पार न करें, लेन ड्राइविंग के नियमों का पालन करें, तेज रफ्तार से वाहन न चलायें, वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग न करें और जनपद के प्रमुख चौराहों पर पैदल यात्रियों को सड़क सुरक्षा के नियमों को पालन करने के लिए जागरूक किया गया।

मतदान के लिए किया जागरूक 
प्रयागराज में लोकसभा चुनाव के लिए 25 मई को मतदान होना है। कार्यक्रम में उपस्थित सभी जनमानस को पम्पलेट, बुकलेट आदि वितरित करते हुए मतदान की निर्धारित तिथि पर अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करने के लिए प्रेरित किया गया।

Also Read