पुलिस भर्ती परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण : जिलाधिकारी ने कंट्रोल रूम का जायजा भी लिया, जानें कब तक चलेगी परीक्षा...

UPT | निरीक्षण करते जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल।

Aug 24, 2024 01:46

प्रयागराज जिलाधिकारी ने 23 अगस्त से शुरू हुई पुलिस भर्ती परीक्षा के दृष्टिगत परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। यह परीक्षा आगामी 31 अगस्त तक चलेगी। पुलिस की ओर से सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं।

Short Highlights
  • जिलाधिकारी ने परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण कर परीक्षार्थियों की भी ली जानकारी
  • कंट्रोल रूम में सीसीटीवी कैमरों की क्रियाशीलता व इसके माध्यम से हो रही मानीटरिंग का परीक्षण किया
Prayagraj News : प्रयागराज जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए जिले के विभिन्न परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। यह परीक्षा 31 अगस्त तक जारी रहेगी। जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान मेरी वानामेकर गर्ल्स इंटरमीडिएट कॉलेज, महबूब अली स्कूल एंड कॉलेज, और भारत स्काउट एंड गाइड इंटर कॉलेज सहित अन्य परीक्षा केंद्रों का दौरा किया।

सीसीटीवी कैमरों की कार्यक्षमता और उनके माध्यम से की जा रही निगरानी का भी परीक्षण 
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने परीक्षा केंद्रों में स्थापित कंट्रोल रूम का दौरा किया, जहां से पुलिस भर्ती परीक्षा की निगरानी की जा रही है। उन्होंने कंट्रोल रूम में लगे सीसीटीवी कैमरों की कार्यक्षमता और उनके माध्यम से की जा रही निगरानी का भी परीक्षण किया। जिलाधिकारी ने प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर तैनात स्टैटिक मजिस्ट्रेट और प्रधानाचार्य से बातचीत की और उनसे परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त की।

उन्होंने परीक्षा केंद्रों में कितने अभ्यर्थियों का नामांकन है, कितने अभ्यर्थी आज की परीक्षा में सम्मिलित हुए हैं, और परीक्षा कितने कक्षों में आयोजित हो रही है, इन सभी पहलुओं पर विस्तार से जानकारी ली। साथ ही, उन्होंने परीक्षा कक्षों में बैठने की व्यवस्था और अन्य सुविधाओं की जांच की और आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

आधार प्रमाणीकरण प्रक्रिया की जानकारी भी ली 
जिलाधिकारी ने प्रत्येक परीक्षा कक्ष का दौरा किया और वहां मौजूद अभ्यर्थियों की पहचान के लिए आधार प्रमाणीकरण प्रक्रिया की जानकारी भी ली। उन्होंने सुनिश्चित किया कि सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से चल रही हैं और परीक्षा निष्पक्षता से आयोजित की जा रही है। इस निरीक्षण के माध्यम से जिलाधिकारी ने परीक्षा प्रक्रिया में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को रोकने और परीक्षा के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम उठाए। उनकी इस सक्रियता से परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा और निगरानी की प्रक्रिया को और मजबूत किया गया है, जिससे अभ्यर्थियों को एक सुरक्षित और निष्पक्ष परीक्षा माहौल मिल सके। 

Also Read