प्रयागराज में मानवता शर्मसार : करोड़ों की लागत से बने पोस्टमार्टम हाउस में शव रखने की जगह नहीं... 

UPT | पोस्टमार्टम हाउस परिसर में धूम में 6 घंटे तक पड़ा रहा शव।

Jun 22, 2024 12:48

प्रयागराज के एसआरएन हॉस्पिटल में सवा दो करोड़ की लागत से बने आधुनिक पोस्टमार्टम हाउस में शव रखने की जगह नहीं मिली तो वहां के कर्मचारियों ने उसे भवन के बाहर परिसर में स्ट्रेचर पर ही छोड़ दिया। 6 घंटे...

Short Highlights
  • एसआरएन अस्पताल में 25 वर्षीय युवक को लाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।
  • जगह नहीं मिलने पर शव भवन के बाहर परिसर में स्ट्रेचर पर ही छोड़ दिया।
Prayagraj News : प्रयागराज के एसआरएन हॉस्पिटल में सवा दो करोड़ की लागत से बने आधुनिक पोस्टमार्टम हाउस में शव रखने की जगह नहीं मिली तो वहां के कर्मचारियों ने उसे भवन के बाहर परिसर में स्ट्रेचर पर ही छोड़ दिया। 6 घंटे से ज्यादा समय तक शव वहीं पड़ा रहा। शव अपने नंबर आने का इंतजार करता रहा। 

क्या है पूरा मामला
एसआरएन अस्पताल में लगभग 25 वर्षीय युवक को घायल अवस्था में लाया गया था, जहां उसकी मृत्यु हो गई। शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे अस्पताल के कर्मचारी शव लेकर पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे थे। लेकिन, यहां कर्मचारियों ने कहा कि शवों का ढेर कमरे में पहले से ही है। वहां पर जगह नहीं है। इसके बाद युवक का शव भवन के बाहर परिसर में स्ट्रेचर पर ही छोड़ दिया। तेज धूप व गर्मी में शव रखा होने से दुर्गंध आने लगी। लगभग छह घंटे पोस्टमार्टम हाउस परिसर में कभी इधर तो कभी उधर शव वहीं पर पड़ा रहा। 

डीप फ्रीजर में जगह नहीं
जिस कमरे में पोस्टमार्टम किया जाता है, वहां फर्श पर शव रखे जा रहे हैं। जबकि नियमानुसार जब तक पोस्टमार्टम न हो जाए, तब तक शव डीप फ्रीजर में रखे जाने चाहिए। लेकिन, डीप फ्रीजर में भी जगह नहीं है। पोस्टमार्टम हाउस में लोगों के बैठने के लिए एक कमरा है, लेकिन वहां भी लावारिश शवों को रखा जा रहा है।

Also Read