Saharanpur News : 19 साल पुराने हत्याकांड में दोषियों को उम्रकैद की सजा, 20 हजार रुपये का लगा अर्थदंड

UPT | symbolic

Aug 18, 2024 23:53

सहारनपुर के नानौता क्षेत्र में 19 साल पुराने रमेश हत्याकांड में न्याय मिला है। अदालत ने हत्या के दोषी दोनों आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है

Saharanpur News : सहारनपुर के नानौता क्षेत्र में 19 साल पुराने रमेश हत्याकांड में न्याय मिला है। अदालत ने हत्या के दोषी दोनों आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। साथ ही, दोनों पर 20-20 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया गया है। दोषियों में एक तत्कालीन रेलवे कर्मचारी भी शामिल है।

2005 का है मामला
29 जून 2005 को, राजेश आर्य ने नानौता थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि उनके गांव का निवासी रणवीर सिंह, रमेश को सुबह घर से बुलाकर ले गया था, लेकिन वह देर रात तक वापस नहीं आया। परिजनों ने जब रमेश की खोजबीन की, तो उनका शव नानौता क्षेत्र में रेलवे ट्रैक पर मिला। प्रारंभिक जांच के दौरान पता चला कि रेलवे कैबिनमैन ईसम सिंह और रमेश के बीच झगड़े होते रहते थे। इसी आधार पर राजेश आर्य ने ईसम सिंह और रणवीर सिंह के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया था।



दोषियों को उम्रकैद की सजा
मामला अपर सत्र न्यायाधीश की अदालत में विचाराधीन था। शनिवार को साक्ष्यों और गवाहों के आधार पर अदालत ने दोनों दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई। इसके अतिरिक्त, दोनों पर 20-20 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया गया। पुलिस ने इस मामले में प्रभावी पैरवी की और न्याय प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Also Read