मुजफ्फरनगर खबर : आबादी के बीच बने प्लास्टिक गोदाम में लगी भीषण आग, मकानों में अंदर तक घुसा धुंआ

Uttar Pradesh Times | Muzaffarnagar News

Jan 16, 2024 15:21

मुजफ्फरनगर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में कच्ची सड़क पर हुसैनया कॉलोनी में स्थित वेस्ट प्लास्टिक के गोदाम में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। विषैला धुआं निकलने से आसपास के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Muzaffarnagar News : शहर के बझेड़ी रोड पर दिन निकलते ही आबादी के बीच बने प्लास्टिक गोदाम में आग लगने से अफरा तफरी मच गई। आग की लपटों में आवासीय क्षेत्र आने पर कई मकानों को खाली कराया गया। दमघोटू धुआं घुसने से आसपास के लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ा। एसएसपी और सिटी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। एसएसपी ने गोदाम मालिक के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। 

आसपास के मकान भी आग से नही बच पायें
शहर के  सिविल लाइन क्षेत्र के बझेड़ी रोड पर मंगलवार सुबह उस समय अफरा तफरी मच गई। जब आबादी के बीच बने प्लास्टिक के गोदाम मे आग लग गई। आग इतनी भीषण थी की चंद ही मिनटों में गोदाम को अपनी चपेट मे ले लिया। पुलिस और ग्रामीणों ने समय रहते इन मकानों में फंसे लोगों को सुरक्षित निकाल लिया। पुलिस व फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियों ने एक साथ आकर आग को बुझाने का प्रयास किया। कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका है। गोदाम में लगी आग से निकलने वाले धुएं से क्षेत्र में अफरा तफरी की स्थिति बनी रही। 

एसएसपी सिटी और पुलिस ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू किया 
एसएसपी अभिषेक सिंह भी मौक़े पर पहुँचे और घटना स्थल का जायजा लिया और इस गोदाम की जाँच के लिए सिटी मजिस्ट्रेट व सीओ सिटी के नेतृत्व मे एक टीम बनाई है। टीम गोदाम की कानूनी जाँच कर रिपोर्ट पेश करेंगी। अगर ये गोदाम अवैध पाया जाता है तो उसे सील कर गोदाम मालिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। एसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि अब तक की जांच में शॉट सर्किट से आग लगने की बात सामने आ रही है। सुरक्षा की दृष्टि से कई मकानों को खाली कराया गया है। भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति रोकने के लिए चेकिंग कराई जाएगी कि घनी आबादी के बीच कोई स्क्रैप का गोदाम ना रहे।
 

Also Read