बिजनेसमैन ने मंत्री पर लगाए उत्पीड़न के आरोप : टेंडर और विज्ञापन होर्डिंग को लेकर उठाया मुद्दा, जनिए पूरा मामला

UPT | बिजनेसमैन सत्यप्रकाश रेशु

Sep 13, 2024 18:26

शहर के जाने-माने बिजनेसमैन सत्यप्रकाश रेशु ने उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री कपिल देव अग्रवाल पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि मंत्री टेंडर और विज्ञापन होर्डिंग्स के मामले में उन्हें प्रताड़ित कर रहे हैं।

Muzaffarnagar News : शहर के जाने-माने बिजनेसमैन सत्यप्रकाश रेशु ने उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री कपिल देव अग्रवाल पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि मंत्री उनके व्यवसाय को नुकसान पहुंचाने और उन्हें परेशान करने की कोशिश कर रहे हैं। सत्यप्रकाश ने यह आरोप लगाया है कि मंत्री व्यापारिक प्रतिस्पर्धा के चलते उन्हें टेंडर और विज्ञापन होर्डिंग्स के मामले में प्रताड़ित कर रहे हैं।

व्यापारिक प्रतिस्पर्धा बना विवाद का कारण
सत्यप्रकाश रेशु का आरोप है कि वह जिस व्यापार में हैं, उसी में मंत्री कपिल देव अग्रवाल के भाई भी सक्रिय रूप से जुड़े हुए हैं। इस प्रतिस्पर्धा के कारण मंत्री उनके खिलाफ कदम उठा रहे हैं। उनका कहना है कि मंत्री और उनके भाई के बीच व्यापारिक हितों के टकराव ने उन्हें परेशानियों में डाल दिया है। यह आरोप लगाया गया है कि मंत्री कपिल देव अग्रवाल अपने राजनीतिक और प्रशासनिक प्रभाव का उपयोग करते हुए सत्यप्रकाश के व्यवसाय को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि उनके भाई के व्यापार को बढ़ावा मिले।

टेंडर और होर्डिंग्स विवाद की जड़
सत्यप्रकाश रेशु ने बताया कि वह कई सरकारी टेंडरों में हिस्सा लेते हैं और शहर में विभिन्न जगहों पर विज्ञापन होर्डिंग्स लगाते हैं। उनका आरोप है कि मंत्री कपिल देव अग्रवाल लगातार इन टेंडरों और विज्ञापन होर्डिंग्स को हटवाने में दिलचस्पी ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि मंत्री की दखलअंदाजी से उनके व्यापारिक हितों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है। सत्यप्रकाश का यह भी कहना है कि उनके द्वारा लगाए गए होर्डिंग्स को बिना किसी उचित कारण के हटवा दिया जा रहा है, जो उनके आर्थिक नुकसान का कारण बन रहा है। प्रशासनिक शक्तियों के दुरुपयोग का आरोप
सत्यप्रकाश ने अपने बयान में कहा कि मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने अपनी प्रशासनिक शक्तियों का दुरुपयोग करते हुए उनके खिलाफ कदम उठाए हैं। उनका आरोप है कि मंत्री ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए उनके व्यवसाय से संबंधित टेंडर प्रक्रिया में अड़चनें पैदा की हैं, जिससे उनका व्यवसाय बुरी तरह प्रभावित हुआ है। सत्यप्रकाश का दावा है कि यह सभी कदम केवल इस उद्देश्य से उठाए जा रहे हैं ताकि मंत्री के भाई को व्यापार में फायदा पहुंच सके और उनकी प्रतिस्पर्धा खत्म हो जाए।

न्याय की मांग
सत्यप्रकाश रेशु ने प्रशासन से इस मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि वह न्याय के लिए हर संभव कदम उठाएंगे और अपने व्यापार को बचाने के लिए अदालत का दरवाजा भी खटखटाने से पीछे नहीं हटेंगे। सत्यप्रकाश का कहना है कि उन्हें अपने व्यवसाय के प्रति पूरी ईमानदारी और समर्पण है, लेकिन मंत्री के दबाव के चलते उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

मंत्री ने आरोपों का किया खंडन
दूसरी ओर, मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने सत्यप्रकाश द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को निराधार बताया है। उनका कहना है कि सत्यप्रकाश के आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है और वह अपनी असफलताओं को छिपाने के लिए इस तरह के आरोप लगा रहे हैं। मंत्री ने यह भी कहा कि उनका अपने भाई के व्यापार से कोई संबंध नहीं है और वह पूरी तरह से अपने कर्तव्यों का पालन कर रहे हैं।

Also Read