गैंगरेप पीड़िता को मिला न्याय : 5 आरोपियों को उम्रकैद की सजा, लड़खड़ाती हुई थाने पहुंची थी छात्रा

UPT | 5 आरोपियों को उम्रकैद की सजा

Aug 30, 2024 22:29

उत्तर प्रदेश में सहारनपुर की 11वीं की छात्रा को न्याय मिला है। छात्रा से गैंगरेप ​​​​​​मामले में 5 दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। 12 सितंबर 2023 को छात्रा स्कूल से घर लौट रही थी...

Saharanpur News : उत्तर प्रदेश में सहारनपुर की 11वीं की छात्रा को न्याय मिला है। छात्रा से गैंगरेप ​​​​​​मामले में 5 दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। 12 सितंबर 2023 को छात्रा स्कूल से घर लौट रही थी, तभी  5 युवकों ने उसके साथ गैंगरेप किया। पीड़िता किसी तरह से लड़खड़ाती हुई 500 मीटर दूर पुलिस चौकी पहुंची थी।

5 दोषियों को उम्रकैद की सजा
सहारनपुर में 11वीं की एक छात्रा के साथ गैंगरेप के मामले में 5 दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। इसके अलावा, प्रत्येक पर 53 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। यह फैसला विशेष न्यायाधीश पाक्सो एक्ट एडीजे-13 पिंकू कुमार की बेंच ने सुनाया। दोषियों की पहचान सावेज, सर्वेज, सादिक, अंकुर, और अमन के रूप में की गई है, जो गंगोह थाना क्षेत्र के निवासी हैं।

स्कूल से घर लौट रही थी छात्रा
बता दें कि घटना 12 सितंबर 2023 की है, जब 11वीं की एक छात्रा स्कूल से घर लौट रही थी। इस दौरान, दो युवकों ने उसे घर छोड़ने के बहाने बाइक पर बैठा लिया और एक सुनसान स्थान पर ले गए। वहां पहले से मौजूद तीन अन्य युवकों ने उसके साथ गैंगरेप किया और उसके कपड़े फाड़ दिए। इसके बाद, उन्होंने पीड़िता को डराने-धमकाने के बाद चौराहे पर छोड़कर फरार हो गए।

छात्रा ने पुलिस को बताई घटना
छात्रा किसी तरह लड़खड़ाते हुए 500 मीटर दूर स्थित पुलिस चौकी तक पहुंची। वहां उसने पुलिसकर्मियों को बताया कि पांच युवकों ने उसके साथ गैंगरेप किया है। उसकी बात सुनते ही पुलिसकर्मियों ने तुरंत एंटी रोमियो स्क्वाड की गाड़ी को बुलाया और छात्रा को थाने ले गए।

पांचों आरोपियों को गिरफ्तार किया
पुलिस ने पीड़िता के परिजनों को सूचित करके उसके कपड़े मंगवाए। इसके बाद, छात्रा को मेडिकल परीक्षण के लिए मेरठ मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। गैंगरेप की रिपोर्ट मिलने पर पीड़िता के चाचा ने थाने पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

Also Read