लड्डू चोरी के आरोप में स्कूल से निकाली गईं दो बहनें : अब हेडमास्टर ने बच्चियों की TC पर लिखा 'चरित्र खराब'

UPT | सहारनपुर।

Sep 10, 2024 22:40

सहारनपुर के नकुड़ क्षेत्र में एक विवाद सामने आया है जहां स्कूल के हेडमास्टर ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लड्डू चुराने के आरोप में दो बच्चियों को स्कूल से बाहर कर दिया...

Saharanpur News : सहारनपुर के नकुड़ क्षेत्र में एक विवाद सामने आया है जहां स्कूल के हेडमास्टर ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लड्डू चुराने के आरोप में दो बच्चियों को स्कूल से बाहर कर दिया। अभिभावकों का आरोप है कि न केवल बच्चियों को स्कूल से निकाला गया, बल्कि उनकी टीसी पर चरित्र खराब की टिप्पणी भी की गई। जब लोगों ने हेडमास्टर से संपर्क करने की कोशिश की, तो उनके परिवार ने बताया कि वह ब्‍लड प्रेशर के कारण अस्पताल में भर्ती हैं। बच्चियों के परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

छााओं पर लगाया लड्डू चोरी का आरोप
जानकारी के मुताबिक बच्चियां नकुड़ क्षेत्र के एक गांव की निवासी हैं। उनके पिता ने पुलिस को तहरीर में बताया कि उनकी बेटियां कक्षा सात और आठ में पढ़ती हैं। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हेडमास्टर ने उनकी बेटियों पर लड्डू चोरी करने का आरोप लगाते हुए उन्हें स्कूल से निकाल दिया। अब हेडमास्टर ने टीसी में छात्राओं का चरित्र खराब लिखा है। पिता ने हेडमास्टर पर एक बेटी के साथ मारपीट करने का भी आरोप लगाया है।

प्रिंसिपल ने अन्य अभिभावकों के साथ की अभद्रता
पिता ने आरोप लगाया कि प्रिंसिपल ने ड्रेस के लिए राज्य सरकार की ओर से प्रदान की गई प्रोत्साहन राशि को वापस करने की धमकी दी। कुछ अन्य ग्रामीणों का कहना है कि हेडमास्टर ने पहले भी कई बच्चों और उनके अभिभावकों के साथ अभद्रता की है।  दूसरी ओर, प्रिंसिपल ने भी छात्राओं के अभिभावकों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया और कार्रवाई की मांग की है।

पुलिस का बयान
कोतवाल धर्मेंद्र गौतम ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और इसके बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। जब इस बारे में हेडमास्टर से संपर्क करने की कोशिश की गई, तो उनके परिजनों ने बताया कि वह उच्च रक्तचाप के कारण अस्पताल में भर्ती हैं।

Also Read