सहारनपुर सुसाइड केस : सौरभ ने आत्महत्या से पहले व्हाट्सएप पर भेजे थे दो फोटो और ऑडियो, जानिए क्या कहा था…

UPT | सौरभ और मोना

Aug 16, 2024 01:24

सहारनपुर के ज्वैलर सौरभ बब्बर और उनकी पत्नी मोना ने कर्ज से परेशान होकर हरिद्वार में गंगा में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली थी। तभी से सभी लोग सोच रहे है कि...

Saharanpur News : सहारनपुर के ज्वैलर सौरभ बब्बर और उनकी पत्नी मोना ने कर्ज से परेशान होकर हरिद्वार में गंगा में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली थी। तभी से सभी लोग सोच रहे है कि ऐसा क्या हो गया जो उन्हे ये कदम उठाना पड़ा। बताया जा रहा है कि सुसाइड से पहले सौरभ ने अपनी दुकान में काम करने वाले एक युवक को व्हाट्सएप पर दो फोटो और ऑडियो भेजी थी। बताया गया है कि फोटो हरिद्वार के पुल की थी और ऑडियो में वह बोल रहे थे कि यह सबको दिखा देना, हम जा रहे हैं दुनिया छोड़कर। वहीं कमेटी के सदस्य का भी कहना है कि 10 अगस्त को लकी ड्रॉ होना था। सौरभ ने उन्हें एक होटल में बुलाया था, मगर ना उन्होंने फोन का जवाब दिया और ना वो खुद आए। इसके बाद 11 अगस्त को पता चला कि उन्होंने अपनी पत्नी के साथ सुसाइड कर लिया है। 

कर्ज से परेशान होकर की थी दंपति ने आत्महत्या
बता दें कि कर्ज के बोझ तले दबे सहारनपुर के किशुनपपुरा निवासी सौरभ बब्बर ने अपनी पत्नी मोना के साथ हरिद्वार में गंगा नदी में कूदकर सुसाइड कर लियाथा। सोमवार को सौरभ का शव बरामद हो गया था। जिसके बाद उसे सहारनपुर लाया गया और अंतिम संस्कार किया गया था। हालांकि अभी तक उनकी पत्नी मोना का शव नहीं मिला है। अचानक इस तरह से दंपति की मौत से परिवार सदमे में है। बताया गया है कि दंपति के एक 11 साल की बेटी और 7 साल का बेटा है।
 
कमेटी के एक सदस्य को देने होते थे 2000 रुपये
बताया गया है कि सौरभ बब्बर गोल्ड कमेटी चलाते थे। इसमें हर महीने एक सदस्य को 2000 रुपये देने होते हैं। जिसकी पहले कमेटी खुल जाती थी उसे 25000 रुपये कीमत का गोल्ड या सिल्वर देते थे। इसके बाद उस सदस्य की कमेटी वहीं खत्म हो जाती थी। बाकी सभी मेंबरों को उनकी टोटल जमा की हुई रकम के सोने या चांदी के आभूषण मिलते थे। किसी भी कमेटी मेंबर को पैसे नहीं मिलते थे सिर्फ गोल्ड या सिल्वर की ज्वैलरी ही दी जाती थी। बताया गया है कि इसी तरह से 6-7 कमेटी चल रही थी। हर ग्रुप के लकी ड्रॉ की डेट अलग थी। किसी ग्रुप की लकी ड्रॉ की डेट महीने की 10 तारीख तो किसी की 25 तारीख। इसके लिए हर कमेटी मेंबर को एक कार्ड दिया जाता था। इसमें हर महीने दी गई रकम की एंट्री की जाती थी। लकी ड्रॉ की जो डेट पर सहारनपुर के एक होटल में सभी सदस्यों को बुला लिया जाता था। जहां लकी ड्रॉ निकाला जाता था। 

10 अगस्त को होना था लकी ड्रॉ
बताया जा रहा है कि 10 अगस्त 2024 को भी कमेटी का लकी ड्रॉ होना था। ड्रॉ को लेकर कमेटी के सभी सदस्य सौरभ बब्बर की दी हुई होटल की लोकेशन पर पहुंच गए थे और उसका इंतजार करने लगे। जब सौरभ नही पहुंचा तो सदस्यों ने कई बार फोन किया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। सदस्यों के अनुसार आज से पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था। बाद में सभी कमेटी मेंबर अपने घर चले गए। अगले दिन पता चला कि सौरभ ने अपनी पत्नी मोना के साथ आत्महत्या कर ली है।

Also Read