Chandauli News : जल जीवन मिशन के काम में लापरवाही, विधायक ने विधानसभा में कहा- जनता का दुःख दूर करें सर  

UPT | विधायक प्रभुनारायण सिंह यादव

Feb 07, 2024 18:14

प्रदेश में घर-घर पानी पहुंचाने के उद्देश्य से जल जीवन मिशन अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत विभाग सड़क खोदकर पाइप लगा रहा है। इस काम में जल निगम के अधिकारियों पर लापरवाही के आरोप लगाए जा रहे हैं।

Short Highlights
  • विधायक प्रभुनारायण सिंह यादव ने विधानसभा में उठाया मुद्दा
  • समस्या से अवगत कराए जाने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं
Chandauli News : प्रदेश में घर-घर पानी पहुंचाने के उद्देश्य से जल जीवन मिशन अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत विभाग सड़क खोदकर पाइप लगा रहा है। इस काम में जल निगम के अधिकारियों पर लापरवाही के आरोप लगाए जा रहे हैं। अफसरों की लापरवाही का खामियाजा क्षेत्र के नागरिकों को उठाना पड़ रहा है। यह मामला अब विधानसभा के गलियारों तक पहुंच गया है। इस मुद्दे को विधायक प्रभु नारायण सिंह यादव ने बजट सत्र के दौरान विधानसभा में उठाया है।

सड़कों के मरम्मत और गड्ढों की भराई में लापरवाही
सकलडीहा विधायक प्रभु नारायण सिंह यादव ने बजट सत्र के दौरान विधानसभा में जनहित के इन मुद्दों को उठाया। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत गांव की सड़कों और गलियों को खोदकर छोड़ दिया जाता है। इससे आम ग्रामीणों को दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है। विधायक ने आरोप लगाया कि जिम्मेदार अफसरों की ढिलाई के चलते कार्यदायी संस्थाएं सड़कों के मरम्मत और गड्ढों की भराई में लापरवाही बरत रही हैं। इसी का नतीजा है कि आज चंदौली जनपद के सभी ब्लाकों में गांव की सड़कें और गलियां खोदकर छोड़ दी गई हैं।

कई कंपनियां  कर रहीं काम
विधायक प्रभु नारायण सिंह यादव ने सदन को बताया कि जल जीवन मिशन योजना के तहत हर गांव में पानी की टंकी बनवाने और पीने का पानी जनता तक पहुंचाने के लिए जमीन के अंदर पाइप डालवाने का कार्य अलग-अलग कंपनियों द्वारा किया जा रहा है। जिसकी गुणवत्ता अत्यंत खराब है। जो पाइप लाइन जमीन के अंदर डाली जा रही है, वह भी कम गहराई में डाली जा रही है। उन्होंने यह भी बताया कि पाइप बिछाने के बाद गलियों और सड़कों को पाटने के काम में लापरवाही की जा रही है। कोई भी काम ठीक ढंग से नहीं किया जा रहा है, जिस कारण गलियों एवं सड़कों से आवागमन बाधित हो रहा है। क्षेत्र के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने सदन को बताया कि जिलाधिकारी चंदौली और जल निगम के अधिकारियों को समस्या से अवगत कराने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। उन्होंने इस मसले के तत्काल समाधान का अनुरोध किया है। 

Also Read