Ghazipur News : बीएसएनएल ने शुरू की 4G सेवाएं, अब हेल्प डेस्क के माध्यम से बुक कर सकते है HTTF कनेक्शन

UPT | बीएसएनएल के महाप्रबंधक अनिल गुप्ता

Jul 03, 2024 23:07

बीएसएनएल के महाप्रबंधक अनिल कुमार गुप्ता ने प्रेस वार्ता में बताया कि मोबाइल नेटवर्क पर भारी दबाव के कारण ग्रामीण अंचल में बीएसएनल की 4G सेवा शुरू कर दी गई है ।

Ghazipur News : बीएसएनएल के महाप्रबंधक अनिल कुमार गुप्ता ने प्रेस वार्ता में बताया कि मोबाइल नेटवर्क पर भारी दबाव के कारण ग्रामीण अंचल में बीएसएनल की 4G सेवा शुरू कर दी गई है। इसके साथ गाजीपुर के शहरी क्षेत्र में जुलाई के अंत तक 19 साइटों को 4G में अपडेट कर दिया जाएगा तथा 4G सेवाएं भी चालू कर दी जाएगी। आगे उन्होंने बताया कि उपभोक्ताओं के पास 2G या 3G सिम है उन्हें वह निःशुल्क 4G सिम में कन्वर्ट करके अपडेट कर सकते हैं। इसके लिए निकटतम रिटेलर सीएससी में जाकर संपर्क करना होगा।

हेल्प डेस्क के माध्यम से एचटीटीएफ़ कनेक्शन बुक कर सकते हैं
 उन्होंने बताया कि अगस्त तक सभी कॉपर पर कार्यरत लैंडलाइन एवं ब्रॉडबैंड को एचटीटीएफ में परिवर्तित कर दिया जाएगा। जिससे उपभोक्ताओं को हाई स्पीड इंटरनेट की बेहतर सुविधा उपलब्ध होगी। अधिकतम मोबाइल बीटीएस पर पावर प्लांट उपलब्ध करा दिया गया है । जिससे नेटवर्क की पर्याप्त उपलब्धता बढ़ गई है। ट्रांसमिशन नेटवर्क के सुधार के लिए भी कार्य शुरू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में बीएसएनल अपने पुराने टैरिफ पर ही संचार सेवाएं उपलब्ध करा रहा है। जबकि सभी प्राइवेट ऑपरेटरों ने जुलाई से अपने दरों में लगभग 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी है। उपभोक्ता व्हाट्सएप चैट बोर्ड 1800 4444 हेल्प डेस्क के माध्यम से एचटीटीएफ़ कनेक्शन बुक कर सकते हैं। इससे बीएसएनएल उपभोक्ताओं में हर्ष का वातावरण है।

Also Read