वाराणसी में महिला अधिवक्ता की हत्या पर आक्रोश : अधिवक्ताओं का सत्याग्रह और विरोध प्रदर्शन

UPT | प्रदर्शन करते वाराणसी के अधिवक्ता।

Sep 06, 2024 20:11

कासगंज में महिला अधिवक्ता की हत्या को लेकर अधिवक्ताओं में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। इसी के तहत वाराणसी के अधिवक्ताओं ने शुक्रवार को दी बनारस बार एसोसिएशन भवन से चलकर चौराहे पर स्थित अम्बेडकर मूर्ति पर एकत्र होकर नारेबाजी की, फिर जुलूस निकाला।

Varanasi News : कासगंज में महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर की हत्या से वकीलों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में वाराणसी के अधिवक्ताओं ने शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन करते हुए सत्याग्रह का आयोजन किया। बनारस बार एसोसिएशन के नेतृत्व में वकील बार एसोसिएशन भवन से जुलूस निकालते हुए चौराहे पर स्थित डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति के पास एकत्र हुए और नारेबाजी की। इसके बाद वकीलों ने सर्किट हाउस, कलेक्ट्रेट होते हुए न्यायालय के गेट नंबर एक से कचहरी परिसर तक मार्च किया।

कचहरी परिसर में पहुंचने के बाद, वकीलों का एक समूह सत्याग्रह पर बैठ गया। उनका कहना था कि यह सत्याग्रह शुक्रवार और शनिवार को जारी रहेगा, और इसके बाद सोमवार को एक बैठक कर अगली रणनीति तय की जाएगी।

प्रदेशव्यापी हड़ताल की चेतावनी
बनारस बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अवधेश कुमार सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि यदि प्रशासन और सरकार ने उनकी मांगों को गंभीरता से नहीं लिया, तो 11 सितंबर से प्रदेशव्यापी हड़ताल और सत्याग्रह शुरू किया जाएगा। वकीलों का यह आंदोलन केवल न्याय की मांग के लिए है और वे किसी भी सूरत में पीछे हटने को तैयार नहीं हैं।

इस मौके पर सेन्ट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मुरलीधर सिंह, महामंत्री सुरेन्द्र कुमार पांडेय, आशीष तिवारी, विकास सिंह, प्रेम प्रकाश गौतम और जयश्री पाठक सहित कई अन्य वकील भी उपस्थित रहे। अधिवक्ताओं का यह विरोध प्रदर्शन न्यायिक व्यवस्था और कानून-व्यवस्था में सुधार की मांग को लेकर हो रहा है। 

Also Read