Varanasi News : बीएचयू के छात्रों ने विश्वनाथ मंदिर से सिंह द्वार तक निकाला एकजुटता मार्च, कैंडल जला कर दी श्रद्धांजलि

UPT | कैंडल जला कर दी श्रद्धांजलि

Aug 20, 2024 23:01

कोलकाता में महिला रेजिडेंट डॉक्टर के साथ बर्बरतापूर्ण दुष्कर्म व हत्या से आक्रोशित बीएचयू के छात्रों ने सैकड़ों की संख्या में जमकर नारेबाजी करते हुए विश्वविद्यालय स्थित विश्वनाथ मंदिर से लंका...

Varanasi News : कोलकाता में महिला रेजिडेंट डॉक्टर के साथ बर्बरतापूर्ण दुष्कर्म व हत्या से आक्रोशित बीएचयू के छात्रों ने सैकड़ों की संख्या में जमकर नारेबाजी करते हुए विश्वविद्यालय स्थित विश्वनाथ मंदिर से लंका स्थित सिंह द्वार तक लगभग दो किलोमीटर लंबा एकजुटता मार्च निकाला गया। इस दौरान सिंह द्वार पर कैंडल जलाकर पीड़िता को श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान मार्च में शामिल छात्राओं के कहा की ममता, मोदी या कांग्रेस की सरकार हो उसमें महिलाओं को सुरक्षा की मांग को लेकर किसी निर्भया जैसी घटना का इंतजार करना पड़ता है। हमें रात में किसी भय के निकलने की आजादी चाहिए।



रात को भी आजाद होकर बिना डर के घूम सके
प्रदर्शन में शामिल निवेदिता पाठक ने कहा कि हमें एक ऐसे वातावरण चाहिए कि हम रात को भी आजाद होकर बिना डर के घूम सके। उन्होंने कहा कि हर 10 साल पर एक मुद्दा खड़ा होता है निर्भय जैसा और हम अपनी बातों और हक की लड़ाई लड़ने के लिए सड़क पर उतर जाते हैं। उन्होंने कहा कि घर में हमें देवी की संज्ञा दी जाती है और बाहर इस तरह के कुकर्म हमारे साथ हो जाते हैं, इसलिए आज हम अपने हक की लड़ाई लड़ने के लिए यह मार्च निकाल रहे हैं और सरकार से मांग कर रहे हैं कि उसे डॉक्टर के साथ न्याय हो और एक कड़ा कानून बने। 

कठोर कार्रवाई करें और दोषियों को सजा दें
राजीव नयन ने कहा कि पिछले दिनों शर्मसार करने वाली एक घटना हुई। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति जिसका हम गुणगान करते हैं वहां हम महिलाओं को सुरक्षा नहीं दे पा रहे हैं। आज पिछले 8 दिनों से हर कोई न्याय के लिए विरोध कर रहा है आज इसी क्रम में बीएचयू के छात्र भी निकले है और सरकार से यह डिमांड करते हैं कि वह कठोर कार्रवाई करें और दोषियों को सजा दें। अभी बिहार में चार वर्ष के मासूमों के साथ दरिंदगी हुई है। उन मासूमों को ये भी नहीं पता था की गुड टच, बैड टच क्या होता है।

Also Read