Varanasi News : यूजीसी नेट परीक्षा में अभ्यर्थियों ने धांधली का आरोप लगाकर किया हंगामा, अमिताभ ठाकुर ने की निरस्त करने की मांग

UPT | अभ्यर्थियों का हंगामा

Aug 22, 2024 00:30

मोहाव स्थित धनश्याम पीजी कालेज में यूजीसी नेट की परीक्षा में धांधली का आरोप लगाकर अभ्यर्थियों ने हंगामा किया। इस दौरान अभ्यर्थियों ने ...

Varanasi News : मोहाव स्थित धनश्याम पीजी कॉलेज में यूजीसी नेट की परीक्षा में धांधली का आरोप लगाकर अभ्यर्थियों ने हंगामा किया। इस दौरान अभ्यर्थियों ने कहा कि आधे लोगों को अंदर जाने की अनुमति नहीं दी, साथ ही सिटिंग अरेंजमेंट सही से न करने का भी आरोप लगाया। हंगामा की सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंच गई। अभ्यर्थियों को समझा बुझाकर मामला शांत कराने में जुट गई। 




अभ्यर्थी सौरभ ने लगाया ये आरोप
बलिया से परीक्षा देने पहुंचे अभ्यर्थी सौरभ ने आरोप लगाया कि NTA द्वारा यहां एग्जाम के लिए सेंटर बनाया गया है। यहां आधे लोगों का एग्जाम करा रहा है, आधे लोगों का एग्जाम नहीं करा रहा है। सौरभ ने आरोप लगाते हुए कहा कि आधे लोगों का ऊपर परीक्षा चल रहा है आधे लोगों का जिसका लैब में है उसका परीक्षा नहीं हो रहा है। यहां बैठने की कोई व्यवस्था नहीं है। अभी तक हम लोगों का रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ है। 

सबके साथ पेपर देने की छूट दी जाएं
 अभ्यर्थी ने कहा कि महाविद्यालय की परीक्षा की सुचिता पर प्रश्न हैं, सबसे बड़ा सवाल है कि आधे बच्चों का परीक्षा शुरू कर दिया गया। 15 से 20 मिनट बाद वो अभ्यर्थी का परीक्षा रोक दिया गया। वो बच्चे बाहर आते है वो प्रश्न देकर गूगल से आंसर देख लेते है। अब कहा जा रहा है कि सबके साथ पेपर देने की छूट दी जाएं। दोपहर 2 बजकर 30 मिनट से परीक्षा थी पर 2 बजकर 15 मिनट तक गेट नहीं खोला गया। गेट खुलने पर जब अभ्यर्थी अंदर घुसे और अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और सिटिंग अरेजमेंट देखने लगे तो वहां नहीं मिला। अभ्यर्थियों के हंगामा करने के बाद मौके पर पुलिस पहुंची। छात्रों को समझाने का काम करने लगी।

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने ट्वीट कर निरस्त करने की मांग
आजाद अधिकार सेवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने अभ्यर्थी हेमंत कुमार व सौरभ भारती द्वारा दी गई सूचना के आधार पर घनश्याम सिंह कॉलेज आफ एजुकेशन, पांडेयपुर, वाराणसी में अभी हुई नेट की परीक्षा में पेपर लीक व अन्य घोर अनियमितता के आरोपों का तत्काल संज्ञान लेने की मांग की है।

 नेशनल हिंदू स्टडी तथा अंग्रेजी का था पेपर
अमिताभ ठाकुर ने बताया की अभ्यर्थियों द्वारा सूचना दी की घनश्याम सिंह कॉलेज पांडेयपुर वाराणसी में यूजीसी द्वारा आयोजित नेट परीक्षा का नेशनल हिंदू स्टडी तथा अंग्रेजी का पेपर था। 2:30 बजे से परीक्षा थी किंतु 2:15 बजे तक गेट नहीं खोला गया और सवा दो बजे जब गेट खोला गया, तब सैकड़ों बच्चों को ऊपर परीक्षा हॉल में नहीं ले जाया गया। इसी बीच परीक्षा प्रारंभ कर दी गई। अभी बहुत सारे बच्चों का रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ था और परीक्षा शुरू कर दिया गया। अभ्यर्थियों के अनुसार बहुत सारे बच्चों को बैठने की जगह भी नहीं बताई गई।

अमिताभ ठाकुर ने प्रधानमंत्री तथा गृह मंत्री, भारत सरकार एवं उत्तर प्रदेश सरकार को ये समस्त साक्ष्य पोस्ट करते हुए तत्काल मामले की जांच कराते जाने तथा सही पाए जाने पर परीक्षा निरस्त किए जाने की मांग की है।

Also Read