रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया तो दिखाई पहलवानी : अंबेडकरनगर में एंटी करप्शन टीम से लेखपाल की पटका-पटकी

अंबेडकरनगर में एंटी करप्शन टीम से लेखपाल की पटका-पटकी
UPT | रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा लेखपाल

Aug 26, 2024 00:37

एंटी करप्शन टीम ने अयोध्या जिले के भीटी तहसील क्षेत्र में तैनात एक लेखपाल को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। आरोपी लेखपाल जमीन की पैमाइश के लिए पैसे की मांग कर रहा था...

Aug 26, 2024 00:37

Ambedkar Nagar News : उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर से चौंकाने वाली घटना सामने आई है। जिले में रिश्वतखोरी के कई मामले सामने आ चुके हैं, लेकिन फिर भी अधिकारी बाज नहीं आ रहे हैं। अभी एक नया मामला सामने आया है, जिसमें एक लेखपाल रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े गया है।  लेखपाल चोरी के साथ सीना जोरी करता दिखाई दिया है। गिरफ्तारी से बचने के लिए लेखपाल ने पहले भागने की कोशिश की, लेकिन बाद में उसने पहलवानी भी दिखाई और एंटी करप्शन टीम के साथ भिड़ गया। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

10 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार
मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को एंटी करप्शन टीम ने अयोध्या जिले के भीटी तहसील क्षेत्र में तैनात एक लेखपाल को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। आरोपी लेखपाल जमीन की पैमाइश के लिए पैसे की मांग कर रहा था और काम में लगातार विलंब कर रहा था। गिरफ्तार लेखपाल के खिलाफ महरुआ थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।
  यह है पूरा मामला
बताया जा रहा है कि सुलतानपुर जनपद के सैदपुर थाना दोस्तपुर निवासी संदीप कुमार यादव, जिनके पिता का नाम गंगाराम यादव है, ने महरुआ थाना क्षेत्र के खंड़हरा में एक जमीन का बैनामा कराया। जब वे उस पर निर्माण कार्य शुरू करने लगे, तो पड़ोसी खातेदारों ने पहले पैमाइश कराने की मांग की और निर्माण कार्य रोक दिया। इसके बाद संदीप ने उपजिलाधिकारी भीटी से संपर्क किया और जमीन की पैमाइश के लिए आदेश प्राप्त किया। एसडीएम ने जुलाई माह में ही राजस्व निरीक्षक, थानाध्यक्ष महरुआ और हल्का लेखपाल को मौके पर जाकर जमीन की पैमाइश करने का निर्देश दिया था।

पैमाइश करने को तैयार नहीं था लेखपाल
संदीप यादव ने आरोप लगाया कि लेखपाल बिना पैसे के जमीन की पैमाइश करने को तैयार नहीं था। इसके बाद, संदीप यादव ने सामाजिक कार्यकर्ता सूर्यमणि यादव की मदद से भ्रष्टाचार निवारण संगठन से शिकायत की और लेखपाल को ट्रैप करने की मांग की। इस शिकायत के आधार पर, एंटी करप्शन अयोध्या यूनिट की टीम ने निरीक्षक राय साहब द्विवेदी के नेतृत्व में लेखपाल जितेंद्र कुमार वर्मा को पकड़ने के लिए जाल बिछाया और संदीप यादव के माध्यम से 10 हजार रुपये घूस देने का प्रबंध किया।

लेखपाल को घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा
खंड़हरा के पास एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल को घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। गिरफ्तार होने के बाद, लेखपाल ने भागने का प्रयास किया, लेकिन एंटी करप्शन के सिपाही ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया। लेखपाल ने खुद को बचाने के लिए संघर्ष किया और काफी जोर लगाया, लेकिन अंततः एंटी करप्शन टीम के सदस्यों ने उसे काबू में कर लिया और गिरफ्तार कर लिया।

गोरखपुर जेल भेजा जाएगा लेखपाल
गिरफ्तार होने के बाद, लेखपाल को एंटी करप्शन टीम महरुआ थाना ले गई। टीम ने उसके खिलाफ औपचारिक मुकदमा दर्ज कराया। एंटी करप्शन अयोध्या यूनिट के इंस्पेक्टर राय साहब द्विवेदी ने बताया कि गिरफ्तार लेखपाल को गोरखपुर जेल भेजा जाएगा। लेखपाल को रंगे हाथों पकड़वाने में सामाजिक कार्यकर्ता सूर्यमणि यादव की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। सूर्यमणि यादव इससे पहले भी कई लेखपालों और विभिन्न विभागों के कर्मचारियों को भ्रष्टाचार निवारण संगठन के माध्यम से रंगे हाथों पकड़वाने में सफल रहे हैं।

Also Read

मादक पदार्थ तस्कर गिरोह के सरगना की 12 करोड़ की संपत्ति कुर्क

13 Sep 2024 11:07 AM

बाराबंकी बाराबंकी में पुलिस और प्रशासन की बड़ी कार्रवाई : मादक पदार्थ तस्कर गिरोह के सरगना की 12 करोड़ की संपत्ति कुर्क

बाराबंकी में अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ तस्करी गिरोह को बड़ा झटका लगा है। पुलिस और प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई में अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ तस्करी गिरोह के सरगना, उसके परिजनों और करीबियों के नाम अर्जित की गई 12 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली गई। और पढ़ें