कोर्ट जा रहे परिवार पर हमला : तीन लोग गंभीर रूप से घायल, छह गिरफ्तार, आठ फरार, मुख्य आरोपी समेत दो हिस्ट्रीशीटर

तीन लोग गंभीर रूप से घायल, छह गिरफ्तार, आठ फरार, मुख्य आरोपी समेत दो हिस्ट्रीशीटर
UPT | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

Sep 02, 2024 00:51

अमेठी में न्यायालय में गवाही देने जा रहे परिवार पर हुए हमले के मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें से दो आरोपी हिस्ट्रीशीटर हैं, जिन पर पहले से ही 53 मामले दर्ज हैं।

Sep 02, 2024 00:51

Amethi News : अमेठी में शुक्रवार को न्यायालय में गवाही देने जा रहे एक परिवार पर हुए हमले के मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें से दो आरोपी हिस्ट्रीशीटर हैं, जिन पर पहले से ही 53 मामले दर्ज हैं। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में दो हिस्ट्रीशीटर भाइयों के अलावा एक युवक और तीन महिलाएं भी शामिल हैं। वहीं, इस मामले में शामिल अन्य 8 आरोपियों की तलाश जारी है।

लाठी और धारदार हथियारों से हमला किया 
यह घटना अमेठी कोतवाली क्षेत्र के बेनीपुर गांव की है, जहां कमाल खान अपने परिवार के साथ दीवानी न्यायालय में गवाही देने के लिए घर से निकल रहे थे। उसी समय, हिस्ट्रीशीटर हकीमुद्दीन और उसके परिजनों ने लाठी और धारदार हथियारों से उन पर हमला कर दिया। इस हमले में कमाल खान और उनके दो बेटे गंभीर रूप से घायल हो गए। इलाज के दौरान कमाल खान के एक बेटे की मौत हो गई, जबकि कमाल खान और उनके दूसरे बेटे का इलाज एम्स रायबरेली में चल रहा है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

14 नामजद आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज 
घटना के तुरंत बाद पुलिस ने 14 नामजद आरोपियों के खिलाफ विभिन्न गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू की। अमेठी बाईपास से पुलिस ने मुख्य आरोपी हकीमुद्दीन, उसके भाई निजामुद्दीन, और अन्य एक युवक के साथ तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया। हकीमुद्दीन पर 34 और निजामुद्दीन पर 19 मुकदमे पहले से ही दर्ज हैं। गिरफ्तार की गई महिलाओं पर भी पहले से ही आपराधिक मामले दर्ज हैं।

फरार 8 आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी जारी 
अमेठी के एसपी अनूप सिंह ने जानकारी दी कि हत्या और हमले में शामिल 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। फरार 8 आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की ताबड़तोड़ छापेमारी जारी है और उम्मीद है कि जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इस घटना ने क्षेत्र में सनसनी फैला दी है, और पुलिस मामले की गहराई से जांच कर रही है। 

Also Read

मिल्कीपुर में एक हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण व शिलान्यास 

19 Sep 2024 07:00 AM

अयोध्या रामनगरी को आज फिर विकास से जोड़ेंगे सीएम योगी : मिल्कीपुर में एक हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण व शिलान्यास 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब भी अयोध्या पहुंचते हैं तो यहां विकास के मार्ग प्रशस्त करते हैं। सीएम योगी गुरुवार को फिर अयोध्या पहुंच रहे हैं। इस बार वे यहहां एक हजार करोड़ से भी अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। और पढ़ें