Amethi News : बिना काम कराए लाखों रुपये डकारे, एडीओ ने दर्ज कराई रिपोर्ट, जानें पूरा मामला...

बिना काम कराए लाखों रुपये डकारे, एडीओ ने दर्ज कराई रिपोर्ट, जानें पूरा मामला...
UPT | जामो थाने में दर्ज हुआ मुकदमा

Jul 14, 2024 17:06

अमेठी के गौरीगंज विधानसभा के विधायक राकेश प्रताप सिंह ने बीते दिनों सूखी बाजगढ़ गांव में विकास कार्यों में अनियमितता का मामला विधानसभा में उठाया था और ग्राम सभा में बिना काम कराए ही भुगतान करने का आरोप लगाया था।जिसके बाद अमेठी प्रशासन ने चार सदस्यीय टीम का गठन कर पूरे मामले की जांच करवाई तो 2010 से 2023 तक 75 लाख 96 हजार का घोटाला सामने आया।

Jul 14, 2024 17:06

Amethi News : उत्तर प्रदेश की अमेठी में लाखों रुपये के घोटाले का मामला सामने आया है। जहां तत्कालीन ग्राम प्रधान, सचिव और त्रिस्तरीय समिति ने बड़े पैमाने पर सरकारी धन का बंदरबांट किया है। गांव में हुए घोटाले को गौरीगंज विधानसभा के विधायक राकेश प्रताप सिंह ने विधानसभा में उठाया था। इसके बाद अमेठी प्रशासन ने जांच कराई तो मामला सही पाया गया। अब एडीओ पंचायत की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ये है पूरा मामला
मामला जामो ब्लाक स्थित सूखी बाजगढ़ गांव का है, जहां बिना काम कराए लाखों रुपए का घोटाला हुआ है। गौरीगंज विधानसभा के विधायक राकेश प्रताप सिंह ने बीते दिनों सूखी बाजगढ़ गांव में विकास कार्यों में अनियमितता का मामला विधानसभा में उठाया था और ग्रामसभा में बिना काम कराए ही भुगतान करने का आरोप लगाया था। उसके बाद अमेठी प्रशासन ने चार सदस्यीय टीम का गठन कर पूरे मामले की जांच कराई। इसमें साल 2010 से 2023 तक 75 लाख 96 हजार का घोटाला सामने आया है।

इन पर है आरोप
जामो ब्लाक में तैनात एडीओ पंचायत राकेश कुमार द्विवेदी की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। इसमें तत्कालीन ग्राम प्रधान सविता सिंह, समिति सदस्य सूर्यभान सिंह, सावित्री, हरिश्चंद्र और पंचायत सचिव अनुराग सिंह के नाम शामिल हैं। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। एसएचओ विनोद सिंह ने बताया कि एडीओ पंचायत की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Also Read

फैसले के विरोध में ठेकेदारों का प्रदर्शन, निर्णय वापस  लेने की मांग

7 Sep 2024 09:45 PM

अयोध्या पांच साल तक सड़कों के रखरखाव की जिम्मेदारी का मामला : फैसले के विरोध में ठेकेदारों का प्रदर्शन, निर्णय वापस लेने की मांग

अयोध्या में लोक निर्माण विभाग की ओर से ठेकेदारों पर 5 साल तक सड़कों के रखरखाव की जिम्मेदारी सौंपने के फैसले का विरोध तेज हो गया है। अयोध्या कॉन्ट्रैक्टर एसोसिएशन के बैनर तले ठेकेदारों ने प्रदर्शन कर इस फैसले को वापस लेने की मांग की है। और पढ़ें