लोकसभा चुनाव 2024 : राहुल गांधी का अमेठी से 42 सालों का रिश्ता, कहा - अमेठी का था, हूं और रहूंगा

राहुल गांधी का अमेठी से 42 सालों का रिश्ता, कहा - अमेठी का था, हूं और रहूंगा
UPT | राहुल गांधी, स्मृति ईरानी और अखिलेश यादव।

May 17, 2024 17:51

जनसभा में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने गठबंधन के प्रत्याशी किशोरी लाल शर्मा के लिए प्रचार किया...

May 17, 2024 17:51

Amethi News : उत्तर प्रदेश के अमेठी में शुक्रवार को इंडिया गठबंधन की संयुक्त जनसभा हुई। इस जनसभा में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने गठबंधन के प्रत्याशी किशोरी लाल शर्मा के लिए प्रचार किया। इस दौरान दोनों नेता भारतीय जनता पार्टी पर जमकर बरसे और स्मृति ईरानी को भी आड़े हाथों लिया। 

12 साल की उम्र में अमेठी आया था- राहुल गांधी
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी से अपने रिश्ते को खास बताया। वर्तमान में वह रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने बताया कि वह पहली बार 42 साल पहले 12 साल की उम्र में अमेठी आए थे। राहुल ने कहा कि जो कुछ भी उन्होंने राजनीति में सीखा है, वह अमेठी की जनता से ही सीखा है। उन्होंने याद किया कि जब वह 12 साल की उम्र में आए थे तो वहां कोई विकास नहीं था और सड़कें भी नहीं थीं। राहुल ने कहा कि उन्होंने अपनी आंखों से अमेठी और उनके पिता का रिश्ता देखा है, और यही उनकी राजनीति का आधार है।

भावुक होके कहा मैं अमेठी का था, हूं और रहूंगा
उसके बाद राहुल गांधी ने भावुक होके कहा कि ऐसा नहीं है कि मैंने अमेठी को छोड़ दिया है। मैं अमेठी का था, अमेठी का हूं और अमेठी का रहूंगा। यह रिश्ता एक दो सालों का नहीं है। हमेशा का है। कल को मैं रायबरेली का सांसद हो जाऊंगा, लेकिन एक बात याद रखिएगा कि मैं जितना रायबरेली का हूंगा उतना ही अमेठी का भी हूंगा। 

अमेठी में मैं भी आपका सांसद हूंगा- राहुल गांधी
आगे उन्होंने कहा जो भी विकास योजनाएं रायबरेली में आएंगी, वह सारी की सारी योजनाएं अमेठी में भी आएंगी। अमेठी में  केएल शर्मा जरूर आपके सांसद होंगे लेकिन मैं भी आपका सांसद हूंगा। अगर रायबरेली में दस रुपये  भी आते है तो यकीन मानिए कि अमेठी में भी दस रुपये आएंगे। 

केएल शर्मा ने आपके लिए त्याग किया
राहुल गांधी ने कहा कि केएल शर्मा आपके प्रत्याशी हैं। इनको आप संसद में भेजिए। ये आपके मुद्दे उठाएंगे। केएल शर्मा में जरा भी अहंकार नहीं है। उन्होंने कि राजीव गांधी जब यहां सक्रिय हुई तो उन्होंने नेताओं की एक टीम बनाई। उस टीम की बहुत सारे लोग सरकार और संगठन के बड़े-बड़े पदों पर चले गए लेकिन शर्मा आपके बीच रह गए। उन्होंने चालीस साल तक आपके साथ संबंध बनाए रखा। आप इनके हाथों को मजबूत कीजिए।

Also Read

मिल्कीपुर में एक हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण व शिलान्यास 

19 Sep 2024 07:00 AM

अयोध्या रामनगरी को आज फिर विकास से जोड़ेंगे सीएम योगी : मिल्कीपुर में एक हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण व शिलान्यास 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब भी अयोध्या पहुंचते हैं तो यहां विकास के मार्ग प्रशस्त करते हैं। सीएम योगी गुरुवार को फिर अयोध्या पहुंच रहे हैं। इस बार वे यहहां एक हजार करोड़ से भी अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। और पढ़ें