Amethi News : मानहानि केस में आज नहीं हुई सुनवाई, अब 12 अप्रैल को होगी राहुल की पेशी 

मानहानि केस में आज नहीं हुई सुनवाई, अब 12 अप्रैल को होगी राहुल की पेशी 
UPT | राहुल गांधी

Apr 02, 2024 17:12

बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा गृहमंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पड़ी मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सुल्तानपुर की अदालत में 12 अप्रैल को पेशी होगी। इस मामले की आज ही...

Apr 02, 2024 17:12

Amethi News : बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा गृहमंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पड़ी मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सुल्तानपुर की अदालत में 12 अप्रैल को पेशी होगी। इस मामले की आज ही सुनवाई होनी थी, लेकिन जज के छुट्टी पर होने के कारण 12 अप्रैल की तारीख तय की गई है। 

जमानत पर हैं राहुल गांधी
गौरतलब है कि करीब 6 वर्ष पूर्व कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान एक प्रेस कांफ्रेंस में राहुल गांधी ने तत्कालीन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और वर्तमान गृह मंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसी टिप्पणी से आहत होकर बीजेपी नेता एवं पूर्व कोऑपरेटिव चेयरमैन विजय मिश्रा ने दीवानी न्यायालय में परिवाद दाखिल किया था। इस मामले में 20 नवंबर 2023 को राहुल गांधी को कोर्ट ने तलब किया था। तब कोर्ट ने राहुल गांधी को जमानत दे दी थी। इस मामले में आज भी सुनवाई होनी थी, लेकिन एमपी एमएलए कोर्ट के जज के अवकाश पर होने के चलते मामले में तारीख पड़ गई। अब आगामी 12 अप्रैल को अब इस मामले में सुनवाई होगी।

साल 2018 में दायर की थी याचिका
कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के हनुमानगंज निवासी बीजेपी नेता विजय मिश्र ने राहुल गांधी के खिलाफ गृहमंत्री अमित शाह पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में चार अगस्त 2018 को मानहानि का वाद दायर किया था। मामले में राहुल गांधी की जमानत कोर्ट से हो चुकी है, जिसमें मंगलवार को उनका बयान विशेष कोर्ट में दर्ज किए जाने के लिए तारीख नियत थी।

Also Read

खुशहाली केंद्र के पीछे दिखा विशालकाय मगरमच्छ, वन विभाग ने घाघरा नदी में छोड़ा

27 Jul 2024 03:34 PM

बाराबंकी Barabanki News : खुशहाली केंद्र के पीछे दिखा विशालकाय मगरमच्छ, वन विभाग ने घाघरा नदी में छोड़ा

बाराबंकी में आज एक विशालकाय मगरमच्छ देखा गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और मगरमच्छ को पकड़कर घाघरा नदी... और पढ़ें