advertisements
advertisements

Amethi News : मानहानि केस में आज नहीं हुई सुनवाई, अब 12 अप्रैल को होगी राहुल की पेशी 

मानहानि केस में आज नहीं हुई सुनवाई, अब 12 अप्रैल को होगी राहुल की पेशी 
UPT | राहुल गांधी

Apr 02, 2024 17:12

बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा गृहमंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पड़ी मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सुल्तानपुर की अदालत में 12 अप्रैल को पेशी होगी। इस मामले की आज ही...

Apr 02, 2024 17:12

Amethi News : बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा गृहमंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पड़ी मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सुल्तानपुर की अदालत में 12 अप्रैल को पेशी होगी। इस मामले की आज ही सुनवाई होनी थी, लेकिन जज के छुट्टी पर होने के कारण 12 अप्रैल की तारीख तय की गई है। 

जमानत पर हैं राहुल गांधी
गौरतलब है कि करीब 6 वर्ष पूर्व कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान एक प्रेस कांफ्रेंस में राहुल गांधी ने तत्कालीन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और वर्तमान गृह मंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसी टिप्पणी से आहत होकर बीजेपी नेता एवं पूर्व कोऑपरेटिव चेयरमैन विजय मिश्रा ने दीवानी न्यायालय में परिवाद दाखिल किया था। इस मामले में 20 नवंबर 2023 को राहुल गांधी को कोर्ट ने तलब किया था। तब कोर्ट ने राहुल गांधी को जमानत दे दी थी। इस मामले में आज भी सुनवाई होनी थी, लेकिन एमपी एमएलए कोर्ट के जज के अवकाश पर होने के चलते मामले में तारीख पड़ गई। अब आगामी 12 अप्रैल को अब इस मामले में सुनवाई होगी।

साल 2018 में दायर की थी याचिका
कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के हनुमानगंज निवासी बीजेपी नेता विजय मिश्र ने राहुल गांधी के खिलाफ गृहमंत्री अमित शाह पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में चार अगस्त 2018 को मानहानि का वाद दायर किया था। मामले में राहुल गांधी की जमानत कोर्ट से हो चुकी है, जिसमें मंगलवार को उनका बयान विशेष कोर्ट में दर्ज किए जाने के लिए तारीख नियत थी।

Also Read

दो दिन पहले स्कूल से गायब छात्र का शव जंगल में मिला, पैसे को लेकर उतारा मौत के घाट

21 Apr 2024 12:53 AM

अमेठी Amethi News : दो दिन पहले स्कूल से गायब छात्र का शव जंगल में मिला, पैसे को लेकर उतारा मौत के घाट

उत्तर प्रदेश की अमेठी में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां दो दिन पहले स्कूल से गायब छात्र का शव शनिवार शाम को जंगल में मिला। परिजनों ने... और पढ़ें