अमेठी में बैंक कर्मी से लूट का खुलासा : तीन आरोपी गिरफ्तार, मुख्य आरोपी फरार

तीन आरोपी गिरफ्तार, मुख्य आरोपी फरार
UPT | तीन आरोपी गिरफ्तार

Jul 25, 2024 20:47

जिले में हुई एक बड़ी लूट का पुलिस ने आज खुलासा किया है। जगदीशपुर कोतवाली क्षेत्र में 22 जुलाई को हुई इस घटना में एसबीआई के ग्राहक सेवा केंद्र संचालक से 3 लाख 80 हजार रुपये की लूट की गई थी।

Jul 25, 2024 20:47

Amethi News : उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में हुई एक बड़ी लूट का पुलिस ने आज खुलासा किया है। जगदीशपुर कोतवाली क्षेत्र में 22 जुलाई को हुई इस घटना में एसबीआई के ग्राहक सेवा केंद्र संचालक से 3 लाख 80 हजार रुपये की लूट की गई थी। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि मुख्य आरोपी अभी भी फरार है।

यह है पूरी घटना
22 जुलाई की शाम को सर्वेश शुक्ला नामक ग्राहक सेवा केंद्र संचालक अपने कार्यालय से पैसे लेकर घर लौट रहे थे। महमदपुर गांव के पास कुछ अपराधियों ने उनकी कार को रोका और उन पर चाकू से हमला कर दिया। हमलावरों ने सर्वेश को घायल कर 3 लाख 80 हजार रुपये लूट लिए और फरार हो गए।

तीनों आरोपियों को किया गिरफ्तार
इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई। एसओजी समेत कई टीमें आरोपियों की तलाश में जुट गईं। पुलिस को एक मुखबिर से सूचना मिली कि लूट में शामिल तीन आरोपी जामो रोड से सुल्तानपुर की ओर जा रहे हैं। इस सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।



दो कार और एक मोटरसाइकिल बरामद
गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने घटना में प्रयुक्त दो कार और एक मोटरसाइकिल बरामद की है। इसके अलावा, लूट के एक लाख 90 हजार रुपये भी बरामद किए गए हैं। हालांकि, मुख्य आरोपी अनिल मिश्र अभी भी फरार है और पुलिस उसकी सघन तलाश कर रही है।

आरोपियों ने जुर्म किया कबूल 
पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि उन्होंने इस लूट की योजना पहले से बनाई थी। उन्होंने स्वीकार किया कि वे जानते थे कि सर्वेश शुक्ला अक्सर बड़ी रकम लेकर आते-जाते थे। उनकी योजना थी कि सर्वेश की हत्या कर पैसे लूट लिए जाएं। 

पुलिस ने दिया आश्वासन
इस योजना के तहत, आरोपियों ने सर्वेश शुक्ला का पीछा किया जब वे एसबीआई बैंक जगदीशपुर गए। बैंक से पैसा निकालने के बाद वापसी के दौरान उन्होंने हमला कर दिया और पैसे लूट लिए। यह घटना स्थानीय व्यापारियों और बैंक कर्मचारियों में दहशत का कारण बनी है। पुलिस ने आश्वासन दिया है कि वे जल्द ही मुख्य आरोपी को भी गिरफ्तार कर लेंगे और लूट की पूरी रकम बरामद कर ली जाएगी।

Also Read

फैसले के विरोध में ठेकेदारों का प्रदर्शन, निर्णय वापस  लेने की मांग

7 Sep 2024 09:45 PM

अयोध्या पांच साल तक सड़कों के रखरखाव की जिम्मेदारी का मामला : फैसले के विरोध में ठेकेदारों का प्रदर्शन, निर्णय वापस लेने की मांग

अयोध्या में लोक निर्माण विभाग की ओर से ठेकेदारों पर 5 साल तक सड़कों के रखरखाव की जिम्मेदारी सौंपने के फैसले का विरोध तेज हो गया है। अयोध्या कॉन्ट्रैक्टर एसोसिएशन के बैनर तले ठेकेदारों ने प्रदर्शन कर इस फैसले को वापस लेने की मांग की है। और पढ़ें