Ayodhya News : नगर पंचायत चेयरमैन पर दुष्कर्म पीड़िता को धमकाने का आरोप, जांच में जुटी डीएम की कमेटी

नगर पंचायत चेयरमैन पर दुष्कर्म पीड़िता को धमकाने का आरोप, जांच में जुटी डीएम की कमेटी
UPT | नगर पंचायत चेयरमैन पर दुष्कर्म पीड़िता को धमकाने का आरोप

Aug 06, 2024 01:15

अयोध्या के भदरसा कस्बा में गैंगरेप का मामला इन दिनों सर्वाधिक चर्चा में है। इस मामले में नगर पंचायत चेयरमैन भी कार्रवाई की जद में आ गए हैं। बालिका और उसके परिजनों को धमकी देने का नगर पंचायत चेयरमैन...

Aug 06, 2024 01:15

Ayodhya News : अयोध्या के भदरसा कस्बा में गैंगरेप का मामला इन दिनों सर्वाधिक चर्चा में है। इस मामले में नगर पंचायत चेयरमैन भी कार्रवाई की जद में आ गए हैं। बालिका और उसके परिजनों को धमकी देने का नगर पंचायत चेयरमैन पर आरोप है। उनके खिलाफ इस मामले में एफआईआर भी हो गया है। इस बीच नगर पंचायत में व्याप्त भ्रष्टाचार के आरोप की एक शिकायत की उनके खिलाफ जांच शुरू हो गई है। डीएम द्वारा बनाई गई कमेटी सोमवार को बालिका के गांव भदरसा पहुंची। इस कमेटी ने करीब 3 घंटे तक कागजात खंगालने के बाद अपने कब्जे में ले लिया।

जांच के लिए भदरसा पहुंची तीन सदस्यीय टीम
इस बीच बीजेपी जिलाध्यक्ष संजीव सिंह की एक शिकायत पर कार्रवाई शुरू हो गई है। संजीव ने बताया कि कुछ दिन पहले भदरसा नगर पंचायत में अनियमितता की शिकायत प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से की थी। उन्होंने बताया कि इसमें नगर पंचायत के विकास कार्यों के ठेकों में मनमानी, कार्यों की खराब गुणवत्ता आदि का विस्तार से उल्लेख करते हुए कार्रवाई की मैने मांग की थी। शासन के निर्देश पर डीएम ने एक टीम बनाकर नगर पंचायत भदरसा भरतकुण्ड में हुए विकास कार्यों के जांच के लिए एक तीन सदस्यीय टीम भदरसा पहुंची। अपर जिलाधिकरी (एडीएम) वित्त एवं राजस्व महेन्द्र सिंह की अगुवाई में टीम कई घण्टे रहकर नगर पंचायत ऑफिस में जांच की। तीन सदस्यीय टीम नगर पंचायत कार्यालय के बाद जामिया अरविया इण्टरमीडिएट कॉलेज और प्राथमिक विद्यालय के पास भी कुछ विवादित जमीन की भी पैमाइश की और देखा जिसका निर्णय बाद में लेंगे।

दुष्कर्म पीड़िता को धमकाने का आरोप
 शनिवार को नगर पंचायत चेयरमैन पर दुष्कर्म पीड़िता को धमकाने का आरोप लगा था। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस हरकत में आई। इसके बाद पुलिस ने आरोपी समाजवादी पार्टी के नेता और चेयरमैन मोहम्मद राशिद, समाजवादी युवजन सभा जिला अध्यक्ष जय सिंह राणा पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इसके पहले बाल अधिकार संरक्षण आयोग सदस्य अनीता अग्रवाल ने पीड़िता को सुरक्षा देने और किसी भी अनजान व्यक्ति से मुलाकात नहीं करने के निर्देश जारी किए थे।

साक्ष्य जुटाने में जुटी पुलिस
आरोप है कि इसी रात भदरसा चेयरमैन मो. राशिद 11 बजे जिला महिला चिकित्सालय पीड़िता को धमकाने पहुंचे। गैंगरेप के आरोपी मोईद खान को भदरसा चेयरमैन का करीबी बताया जा रहा है। जांच में जुटी पुलिस सीसीटीवी फुटेज समेत दूसरे सबूत जुटाने में व्यस्त है। कोतवाली नगर में भारतीय न्याय संहिता की धारा 333 व 351 (3) के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। 

Also Read

98 जोड़ों की शादी और निकाह, भाकियू ने किया था आयोजन

6 Oct 2024 03:06 PM

बाराबंकी बाराबंकी में सामूहिक विवाह समारोह : 98 जोड़ों की शादी और निकाह, भाकियू ने किया था आयोजन

बाराबंकी में भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट ने सामूहिक विवाह और निकाह समारोह का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में कुल 93 जोड़ों की शादी की गई, जबकि 5 जोड़ों के निकाह भी संपन्न हुए... और पढ़ें