अयोध्या सामूहिक दुष्कर्म मामला : पीड़ित परिवार को मिली 5 लाख की आर्थिक सहायता, चेक लेकर पहुंचे विधायक

पीड़ित परिवार को मिली 5 लाख की आर्थिक सहायता, चेक लेकर पहुंचे विधायक
UPT | पीड़ित परिवार को मिली 5 लाख की आर्थिक सहायता

Aug 03, 2024 21:03

भदरसा में हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले में शनिवार दोपहर को मुख्य आरोपी मोइद खान के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया गया। इसके बाद शाम होते-होते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़िता को पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की।

Aug 03, 2024 21:03

Short Highlights
  • पीड़ित परिवार को मिली आर्थिक सहायता
  • 5 लाख का चेक लेकर पहुंचे विधायक
  • विधायक ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात
Ayodhya News : भदरसा में हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले में शनिवार दोपहर को मुख्य आरोपी मोइद खान के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया गया। इसके बाद शाम होते-होते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़िता को पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की। स्थानीय विधायक अमित सिंह चौहान ने पीड़िता के घर जाकर परिजनों को पांच लाख रुपये का चेक सौंपा। इस अवसर पर जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह और एसएसपी राजकरन नैय्यर भी मौजूद थे।

विधायक ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़िता की मां को आश्वासन दिया कि सरकार हर संभव सहायता प्रदान करेगी। स्थानीय विधायक अमित सिंह चौहान ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा था कि किसी भी प्रकार की आवश्यकता होने पर तुरंत पूरा किया जाएगा। जब विधायक ने पीड़ित बच्ची की मां से पूछा कि क्या वह कार्रवाई से संतुष्ट हैं, तो उन्होंने कहा कि सरकार की कार्रवाई सही दिशा में है। विधायक ने भी यह आश्वस्त किया कि प्रदेश सरकार पीड़ित परिवार के साथ पूरी तरह से खड़ी रहेगी।

जानिए क्या है पूरा मामला
घटना अयोध्या जिले के पूरा कलंदर थाना क्षेत्र के भदरसा पुलिस चौकी इलाके में हुई। मुख्य आरोपी समाजवादी पार्टी के नेता मोईद खान और उसका कर्मचारी राजू खान हैं। पीड़िता की मां के अनुसार, जब वे शिकायत करने पुलिस चौकी गए तो उन्हें कोई सुनवाई नहीं मिली। बाद में थाने पहुंचने पर भी पुलिस ने शुरू में मोईद खान का नाम एफआईआर से हटा दिया था। यह भी आरोप है कि अभियुक्त के परिसर में ही पुलिस चौकी किराए की जमीन पर थी, जिसे बाद में हटाकर दो किलोमीटर दूर स्थानांतरित कर दिया गया। पीड़िता की मां ने बताया कि उनकी बेटी खेतों में मजदूरी करके घर लौट रही थी, जब राजू खान उसे मोईद खान की बेकरी में ले गया। वहां दोनों आरोपियों ने उसे नशीली दवा देकर बलात्कार किया और वीडियो बनाया। इसके बाद दो महीने तक यह सिलसिला चलता रहा। जब बेटी की तबीयत खराब हुई तो जांच में गर्भावस्था का पता चला। मां ने कहा कि जब वे शिकायत करने गए तो मोईद खान ने उन्हें 2000 रुपये देकर गर्भपात कराने को कहा और धमकी दी कि अगर वे आगे बढ़े तो उनकी बेटी के टुकड़े करवा देंगे।

आरोपी के घर में चल रही थी पुलिस चौकी
जिस भदरसा चौकी पर पीड़िता की मां शिकायत करने पहुंची थी, वह 2012 से मोईद खान के घर में ही चल रही थी। इस कारण पुलिस वाले उस पर कार्रवाई करने से हिचक रहे थे। हालांकि, अब इस मामले के सामने आने के बाद चौकी को वहां से हटाकर दूसरी जगह स्थानांतरित कर दिया गया है। समाजवादी पार्टी के स्थानीय नेता इस मामले पर चुप्पी साधे हुए हैं और मीडिया के सवालों का जवाब नहीं दे रहे हैं। मोईद खान के छोटे बेटे निशान ने अपने पिता का बचाव करते हुए कहा कि उन पर झूठा आरोप लगाया गया है। उसने दावा किया कि यह भाजपा नेताओं की साजिश है क्योंकि उसके पिता समाजवादी पार्टी के नेता हैं। हालांकि, पुलिस ने मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और उन पर गैंगरेप और पॉक्सो एक्ट की धाराएं लगाई गई हैं।

Also Read

मिल्कीपुर में एक हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण व शिलान्यास 

19 Sep 2024 07:00 AM

अयोध्या रामनगरी को आज फिर विकास से जोड़ेंगे सीएम योगी : मिल्कीपुर में एक हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण व शिलान्यास 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब भी अयोध्या पहुंचते हैं तो यहां विकास के मार्ग प्रशस्त करते हैं। सीएम योगी गुरुवार को फिर अयोध्या पहुंच रहे हैं। इस बार वे यहहां एक हजार करोड़ से भी अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। और पढ़ें