तेज रफ्तार वाहन का कहर : एक ही दिन में दो बड़े सड़क हादसे, जायजा लेने पहुंचे विधायक

एक ही दिन में दो बड़े सड़क हादसे, जायजा लेने पहुंचे विधायक
UPT | तेज रफ्तार वाहन का कहर

Oct 20, 2024 21:32

तेज रफ्तार वाहन चलाने का कहर जनपद के तीन परिवारों पर बरपा है। दुर्घटना रविवार दोपहर अयोध्या जनपद के बाबा बाजार पावर हाउस के पास हुई। तेज रफ्तार में दो बाइकों के बीच आमने-सामने टक्कर हो गई।

Oct 20, 2024 21:32

Short Highlights
  • बाबा बाजार पावर हाउस के पास रविवार को हुई भीषण दुर्घटना
  • मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Ayodhya News : तेज रफ्तार वाहन चलाने का कहर जनपद के तीन परिवारों पर बरपा है। दुर्घटना रविवार दोपहर अयोध्या जनपद के बाबा बाजार पावर हाउस के पास हुई। तेज रफ्तार में दो बाइकों के बीच आमने-सामने टक्कर हो गई। बाइक सवार तीन युवक गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनमें बाइक के दोनों चालकों की अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो गई। जबकि तीसरे युवक को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। सूचना मिलते ही बाबा बाजार पुलिस दुर्घटना स्थल पर पहुंची। विधिक कार्रवाई पूरी करते हुए मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मामले की जांच चल रही है। पुलिस का कहना है कि अभी किसी भी पक्ष की तरफ से कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

तेज रफ्तार के कारण खोया नियंत्रण
मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस चौकी सैदपुर के गनेशपुर गांव निवासी 26 वर्षीय सुनील कुमार तिवारी पुत्र जगदीश तिवारी मोटरसाइकिल से मुजफ्फरा गांव जा रहे थे। जैसे ही वे बाबा बाजार पावर हाउस के पास पहुंचे, सामने से तेज रफ्तार मोटरसाइकिल लेकर सारिक पुत्र वकील अपने साथी सुनील पुत्र वंशी आ गए। तेज रफ्तार होने के चलते वे नियंत्रण नहीं रख पाए, जिससे दोनों मोटरसाइकिलों में जोरदार टक्कर हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों बाइकों के परखच्चे उड़ गए। तीनों लोग कुछ दूर गिर पड़े और गंभीर घायल हुए। हादसे की जानकारी एम्बुलेंस के साथ-साथ पुलिस को दी गई। घटनास्थल पर पुलिस पहुंचकर तीनों घायलों को इलाज के लिए एम्बुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रुदौली पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद सुनील तिवारी (26) और सारिक पुत्र वकील (28) निवासी पारा पहाड़पुर को मृत घोषित कर दिया।

विधायक पहुंचे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र
वहीं गंभीर रूप से घायल सुनील पुत्र वंशी (30) निवासी भैसौली का प्राथमिक उपचार कर डॉक्टर ने इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। घटनास्थल के आसपास के लोगों का कहना था कि अगर बाइक की स्पीड कम होती और हेलमेट पहना होता, तो शायद जान बच जाती। क्षेत्र में हुए हादसे में दो लोगों की मौत की जानकारी मिलते ही क्षेत्रीय विधायक रामचंद्र यादव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रुदौली पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवार को सांत्वना देते हुए हर संभव मदद दिलाने की बात कही। घटना के बाद से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। वहीं थानाध्यक्ष बाबा बाजार शैलेंद्र कुमार आजाद का कहना है कि दोनों मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। हादसे में घायल युवक का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। अभी कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी।

लखनऊ से अयोध्या दर्शन में जा रहे स्कूटी सवार तीन घायल, एक की मौत
लखनऊ से अयोध्या धाम दर्शन के लिए स्कूटी से जा रहे तीन तीर्थ यात्री गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उनकी स्कूटी ट्रैक्टर-ट्राली में टकरा गई थी। दुर्घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल भेजवाया। जहां डॉक्टर ने 20 वर्षीय दिव्यांश पुत्र अजय श्रीवास्तव को मृत घोषित कर दिया है। दो अन्य साथी 19 वर्षीय अराध्य सिंह पुत्र सिद्धार्थ सिंह निवासी मुंशी की पुलिया लखनऊ तथा 22 वर्षीय यश वर्धन पटेल पुत्र पंकज पटेल की हालत गंभीर बनी हुई है। हादसा रौनाही थाना क्षेत्र जुबेर गंज के सामने की बताई जा रही है।

Also Read

कार की टक्कर से बाइक सवार दो युवकों की मौत, जानें कैसे हुआ हादसा...

21 Oct 2024 08:00 AM

बाराबंकी Barabanki News : कार की टक्कर से बाइक सवार दो युवकों की मौत, जानें कैसे हुआ हादसा...

बाराबंकी में एक तेज रफ्तार कार ने बाइक को टक्कर मार दी। जिससे बाइक सवार दो युवकों की मौके पर मौत हो गई। हादसे के बाद कार चालक मौके से फरार हो गया। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए... और पढ़ें