Barabanki News : यूपी से भी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे असदुद्दीन ओवैसी? AIMIM ने खेला बड़ा दांव

यूपी से भी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे असदुद्दीन ओवैसी? AIMIM ने खेला बड़ा दांव
UPT | Asaduddin Owaisi

Mar 02, 2024 19:27

एआईएमआईएम पार्टी अभी भी किसी भी सीट का प्रत्याशी घोषित नहीं किया गया है। वहीं बाराबंकी से AIMIM के जिला अध्यक्ष विकास श्रीवास्तव ने बताया कि बाराबंकी से लोकसभा प्रत्याशी...

Mar 02, 2024 19:27

Barabanki News (आलोक श्रीवास्तव) : आगामी लोकसभा चुनाव में सभी पार्टी अपने प्रत्याशी घोषित कर चुकी हैं। मगर एआईएमआईएम पार्टी अभी भी किसी भी सीट का प्रत्याशी घोषित नहीं किया गया है। वहीं बाराबंकी से AIMIM के जिला अध्यक्ष विकास श्रीवास्तव ने बताया कि बाराबंकी से लोकसभा प्रत्याशी जल्द ही घोषित होगा और AIMIM पार्टी 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी यूपी की किसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। यह दावा AIMIM बाराबंकी जिला अध्यक्ष विकास श्रीवास्तव ने किया है।

AIMIM को सपा और कांग्रेस के अलायंस को झटका
उन्होंने बताया की लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के अलायंस को तगड़ा झटका लग सकता है। दावा है कि हैदराबाद से ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) के सांसद असदुद्दीन ओवैसी यूपी से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि वह कौन-कौन सीट से चुनाव लड़ेंगे।

AIMIM की सपा से सीटों की डिमांड
वहीं सूत्रों की माने तो असदुद्दीन ओवैसी की सपा मुखिया अखिलेश यादव से सीटों को लेकर बातचीत जारी है। अगर समाजवादी पार्टी ने उनकी सीटों की मांग नहीं मानी तो ओवैसी यूपी से भी चुनाव लड़ सकते हैं। दरअसल, AIMIM ने सपा से नगीना, आजमगढ़, संभल, मुरादाबाद और आंवला लोकसभा सीट मांगी है। प्रवक्ता ने कहा कि अगर सपा ने डिमांड नहीं मानी तो न सिर्फ ओवैसी यूपी से चुनाव लड़ेंगे बल्कि 25 और सीटों पर हमारे प्रत्याशी उतरेंगे। मुस्लिम वोटों में सेंधमारी को लेकर ओवैसी एक बार फिर से लोकसभा चुनाव में ताल ठोकने को तैयार है। ऐसे में देखना होगा क्या सपा और ओवैसी की एआईएमआईएम का गठबंधन होता है। क्या सपा मुखिया ओवैसी की बात से सहमत होंगे और अगर यह गठबंधन नहीं होता है एआईएमआईएम अलग से अकेले चुनाव लड़ती है तो कितना मुस्लिम वोट उसको मिलेगा।और कितना सपा कांग्रेस गठबंधन को नुकसान होगा ये तो वक्त ही बताएगा।

Also Read

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर भाजपा नेताओं ने जनपद में चलाया स्वच्छता अभियान

17 Sep 2024 10:03 PM

अयोध्या Ayodhya News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर भाजपा नेताओं ने जनपद में चलाया स्वच्छता अभियान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस को स्वच्छता एवं सेवा पखवाड़ा के रूप में मना रही है। जन्मदिन पर पार्टी नेताओं द्वारा विभिन्न स्थानों पर स्वच्छता अभियान चलाया गया। और पढ़ें