Barabanki News : विश्व प्रसिद्ध बाबा कोटवा धाम मंदिर में चोरी का प्रयास, श्रद्धालुओं ने रंगे हाथ पकड़ा 

विश्व प्रसिद्ध बाबा कोटवा धाम मंदिर में चोरी का प्रयास, श्रद्धालुओं ने रंगे हाथ पकड़ा 
UPT | पुलिस की गिरफ्त में मंदिर में चोरी की कोशिश का आरोपी।

Oct 05, 2024 17:18

बाराबंकी में चोरों के हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि अब वे मंदिरों जैसे पवित्र स्थलों को भी निशाना बना रहे हैं। हाल ही में विश्व प्रसिद्ध कोटवा धाम स्थित बाबा जगजीवन साहब के मंदिर में एक चोर ने दानपात्र तोड़कर चोरी करने की...

Oct 05, 2024 17:18

Barabanki News : बाराबंकी में चोरों के हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि अब वे मंदिरों जैसे पवित्र स्थलों को भी निशाना बना रहे हैं। हाल ही में विश्व प्रसिद्ध कोटवा धाम स्थित बाबा जगजीवन साहब के मंदिर में एक चोर ने दानपात्र तोड़कर चोरी करने की नाकाम कोशिश की। रात करीब 12 बजे की इस घटना में श्रद्धालुओं ने चोर की हरकत को भांप लिया और उसे मौके पर ही पकड़ लिया। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और चोर को हिरासत में लेकर थाने ले गई। घटना का वीडियो सामने आया है।

क्या है पूरा मामला
घटना बदोसराय थाना क्षेत्र के कोटवा धाम में स्थित बाबा जगजीवन दास साहब के मंदिर की है। चोर मंदिर के मुख्य गेट पर रखे दानपात्र का ताला तोड़ने की कोशिश कर रहा था, लेकिन वहां मौजूद श्रद्धालुओं ने उसकी हरकत को समय रहते देख लिया और उसे पकड़ लिया। पकड़े गए आरोपी की पहचान विष्णु कश्यप के रूप में हुई है। वह स्थानीय निवासी है और पहले भी कई चोरी की वारदातों में शामिल रहा है। जानकारी के अनुसार, वह हाल ही में जेल से छूटकर आया था और मंदिर में रखे दानपात्र को अपना निशाना बनाना चाहता था।

आरोपी को चहल पहल का अंदाजा नहीं था
ग्रामीणों के अनुसार, मंदिर परिसर में उस रात अखंड रामायण का आयोजन हो रहा था, जिससे वहां चहल-पहल थी। चोर को अंदाजा नहीं था कि इतनी रात भी लोग मंदिर में मौजूद होंगे। जैसे ही उसने ताला तोड़ने की कोशिश की, उसे लोगों ने रंगे हाथों पकड़ लिया और तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है। 

Also Read

बृजेश पाठक पर गरजे किसान नेता, बोले- उनको पद का अहंकार, नहीं किया वादा पूरा...

5 Oct 2024 04:48 PM

बाराबंकी Barabanki News : बृजेश पाठक पर गरजे किसान नेता, बोले- उनको पद का अहंकार, नहीं किया वादा पूरा...

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह बाराबंकी जनपद में मौजूद रहे, जहां उन्होंने किसान संगठन की महापंचायत को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने ट्रामा सेंटर के संचालक और हृदय विभाग में डॉक्टरों ... और पढ़ें