बाराबंकी में प्रधानमंत्री खेल प्रतियोगिता 2024 : वॉलीबॉल में बनीकोडर ने जीती ट्रॉफी, स्थानीय प्रतिभाओं ने किया प्रदर्शन

वॉलीबॉल में बनीकोडर ने जीती ट्रॉफी, स्थानीय प्रतिभाओं ने किया प्रदर्शन
UPT | खेल प्रतियोगिता में शामिल हुए राज्यमंत्री सतीश शर्मा

Oct 20, 2024 21:51

बाराबंकी जनपद के बनीकोडर विकासखंड में रविवार को रामसनेहीघाट मिनी पायका मैदान में प्रधानमंत्री खेल प्रतियोगिता 2024 का आयोजन हुआ...

Oct 20, 2024 21:51

Barabanki News : बाराबंकी जनपद के बनीकोडर विकासखंड में रविवार को रामसनेहीघाट मिनी पायका मैदान में प्रधानमंत्री खेल प्रतियोगिता 2024 का आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक और उत्तर प्रदेश सरकार में खाद्य एवं रसद नागरिक आपूर्ति राज्य मंत्री सतीश चंद्र शर्मा ने भाग लिया। उन्होंने खेलों के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि खेलों में हार को सहजता से और जीत को विनम्रता के साथ स्वीकार किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मेहनत के जरिए खेलों में सफलता प्राप्त की जा सकती है और इस प्रतियोगिता से युवा पीढ़ी को खेलों में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है। साथ ही, यह उनके भीतर देश के प्रति कुछ करने का जज़्बा भी विकसित करता है।

बनीकोडर ने विजेता का खिताब जीता
पूर्व सांसद प्रतिनिधि परमेंद्र विक्रम सिंह बाबा ने कहा कि "पढ़ोगे, लिखोगे, बनोगे नवाब; खेलोगे, कूदोगे, होंगे खराब" की कहावत को इस प्रतियोगिता ने गलत साबित किया है। प्रधानमंत्री खेल प्रतियोगिता 2024 में वॉलीबॉल में बनीकोडर ने विजेता का खिताब जीता, जबकि नगर पंचायत रामसनेहीघाट उपविजेता रही। कबड्डी में रामार्पित गाजीपुर ने विजेता बनने का गौरव हासिल किया और रामाभिलास चौरी उपविजेता रही। रस्साकसी में धरौली ने विजेता का खिताब जीता, जबकि रामार्पित गाजीपुर उपविजेता रही।



सभी प्रतिभागियों को दी बधाई
विजेता और उपविजेता टीमों को प्रमाण पत्र, खेल किट, और शील्ड देकर राज्यमंत्री सतीश चंद्र शर्मा ने सम्मानित किया। जिला उपाध्यक्ष पवन सिंह रिंकू ने बताया कि खेलों से न केवल शरीर स्वस्थ रहता है, बल्कि सरकार भी खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। आयोजन सचिव आशीष सिंह ने सभी प्रतिभागियों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

ये लोग रहे मौजूद
इस अवसर पर पूर्व जिलाध्यक्ष अवधेश श्रीवास्तव, परमेंद्र विक्रम सिंह बाबा, दिलीप मिश्रा, पंकज तिवारी, पंकज सिंह, सूरज सिंह सिसौदिया, रामभोला सिंह, प्रधान राज कुमार यादव, रामेंद्र प्रताप सिंह, अखिलेश सिंह, राम प्रकाश गुप्ता, आलोक त्रिवेदी, अनुज वर्मा, सतीश कुमार, अतुल सिंह, विक्रम, सुरेंद्र सहित कई खिलाड़ी और खेल प्रेमी उपस्थित रहे। सभी ने खेल प्रतियोगिता की सफलता और प्रतिभागियों के उत्साह को सराहा।

Also Read