Barabanki News : फर्जी जाति प्रमाण पत्र पर पीएसी में भर्ती हुआ था, 18 साल बाद खुलासा...

फर्जी जाति प्रमाण पत्र पर पीएसी में भर्ती हुआ था, 18 साल बाद खुलासा...
UPT | पीएसी के जवान के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर।

Jun 22, 2024 15:13

बाराबंकी में 10वीं वाहिनी पीएसी में फर्जी जाति प्रमाण पत्र लगाकर आरक्षी पद पर भर्ती होने का मामला सामने आया है। शिकायत पर हुई विभागीय जांच के बाद सेनानायक के पत्र से मामले का खुलासा हुआ है। इस मामले...

Jun 22, 2024 15:13

Barabanki News : बाराबंकी में 10वीं वाहिनी पीएसी में फर्जी जाति प्रमाण पत्र लगाकर आरक्षी पद पर भर्ती होने का मामला सामने आया है। शिकायत पर हुई विभागीय जांच के बाद सेनानायक के पत्र से मामले का खुलासा हुआ है। इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।
 
ये है पूरा मामला
मामला बाराबंकी के मसौली थाना क्षेत्र के 10वीं वाहिनी पीएसी से जुड़ा हुआ है। जहां पर गोरखपुर जनपद के खजनी तहसील के सथरा गांव के रहने वाले रविंद्र कुमार ने सन 2006 में अनुसूचित जाति का फर्जी प्रमाण पत्र लगाकर पीएससी में अस्थाई आरक्षी के पद पर नौकरी प्राप्त की थी। जबकि प्रार्थी ओबीसी यादव जाति से संबंध रखता है। इसकी शिकायत जिलाधिकारी गोरखपुर से की गई थी। जिलाधिकारी की जांच में ब्लॉक स्तर से फर्जी जाति प्रमाण पत्र की पुष्टि हो गई। इसके बाद जिलाधिकारी गोरखपुर की रिपोर्ट पर उपमहानिरीक्षक अयोध्या ने विभागीय जांच सहायक सेनानायक पीएससी को सौंपी। जांच के बाद खुलासा हुआ कि रविंद्र कुमार ने जो प्रमाण पत्र नौकरी के लिए लगाए थे, उसमें अनुसूचित जाति चमार की पुष्टि हो रही थी। जबकि जिले स्तर पर जांच में पिछड़ी जाति हिंदू होने के बात सामने आई है।  

पुलिस ने दर्ज की एफआईआर
विभागीय जांच के बाद पूरी तरीके फर्जीवाड़े का मामला सामने आने के बाद विभागीय कार्रवाई करते हुए पीएसी के सेनानायक ने मसौली थाने में एफआईआर दर्ज कराया है। मसौली पुलिस ने आरोपी आरक्षी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। 

Also Read

मंडलीय अधिवेशन में उत्तर प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ के अध्यक्ष चुने गए इं. हरिनाथ यादव

18 Sep 2024 07:32 PM

अयोध्या Ayodhya News : मंडलीय अधिवेशन में उत्तर प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ के अध्यक्ष चुने गए इं. हरिनाथ यादव

उत्तर प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ अयोध्या का मंडल अधिवेशन बुधवार को साकेत सदन ने संपन्न हुआ। जिसमें अध्यक्ष, सचिव आदि पदों पर चुनाव हुआ। और पढ़ें