Barabanki News : सावन के दूसरे सोमवार को मंदिर में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब, ऐसे किया पूजन

सावन के दूसरे सोमवार को मंदिर में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब, ऐसे किया पूजन
UPT | महादेवा मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भारी भीड़।

Jul 29, 2024 12:04

सावन के दूसरे सोमवार को जनपद के प्राचीन प्रसिद्ध लोधेश्वर महादेवा मंदिर में भारी संख्या में कांवड़िये और श्रद्धालु दर्शन पूजन करने पहुंचे हैं। पुलिस और प्रशासन ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम...

Jul 29, 2024 12:04

Barabanki News : सावन के दूसरे सोमवार को जनपद के प्राचीन प्रसिद्ध लोधेश्वर महादेवा मंदिर में भारी संख्या में कांवड़िये और श्रद्धालु दर्शन पूजन करने पहुंचे हैं। पुलिस और प्रशासन ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

कांवड़ियों ने किया जलाभिषेक
बाराबंकी के रामनगर स्थित प्रसिद्ध तीर्थ स्थल लोधेश्वर धाम महादेवा मंदिर के मुख्य द्वार से लेकर गर्भ गृह में आज सावन के दूसरे सोमवार पर सुुुबह से ही शिव भक्तों की आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा है। मंदिर परिसर हर-हर बम-बम भोले के उद्घोष से गुंजायमान है। मंदिर के गर्भ गृह में भगवान लोधेश्वर महादेव की शिवलिंग का भक्त जलाभिषेक करके रोली, चंदन, अक्षत, बेलपत्र, भांग, धतूरा, मिष्ठान, द्रव्य से पूजन अर्चन दर्शन कर उनको स्पर्श करके मनवांछित कामना की। स्थानीय व दूर-दराज के श्रद्धालु सैकड़ों की संख्या में लोधेश्वर महादेव की गर्भ गृह में पहुंचकर दर्शन के लिए आतुर दिखे।

पुलिस और पीएसी के जवान तैनात
महादेवा मंदिर में श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए पुलिस व पीएसी के जवान तैनात किए गए हैं। शिव भक्तों की भीड़ पर नजर बनाए रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे और बढ़ाए गए हैं। बोहनिया व अभरन सरोवर तालाब पर महिलाओं के लिए टीन के चेंजिंग रूम बनाए गए हैं। अभरन सरोवर तालाब में पानी भरवाया गया है। पीएसी के जवानों को नजर बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं।

Also Read

मंगेश यादव एनकाउंटर को बताया झूठा, कंगना पर भी कसा तंज

13 Sep 2024 08:14 PM

सुल्तानपुर PM की गणपति पूजा पर टिकैत की आपत्ति : मंगेश यादव एनकाउंटर को बताया झूठा, कंगना पर भी कसा तंज

राकेश टिकैत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश के घर गणपति पूजा में भागीदारी पर सवाल उठाया है। टिकैत के अनुसार, इस प्रकार का कदम आपत्तिजनक है और इससे न्यायपालिका की स्वायत्तता पर सवाल उठ सकते हैं... और पढ़ें