advertisements
advertisements

Barabanki News : चुनाव को लेकर डीएम ने अधिकारियों के साथ की बैठक, दिए निर्देश

चुनाव को लेकर डीएम ने अधिकारियों के साथ की बैठक, दिए निर्देश
UPT | बैठक करते जिलाधिकारी

Apr 02, 2024 20:02

जिलाधिकारी ने लोकसभा कर में अधिकारियों के साथ की बैठक 15 अप्रैल तक चुनाव संबंधित कार्यों को पूर्ण करने के दिए निर्देश…

Apr 02, 2024 20:02

Barabanki News : जिलाधिकारी ने आज कलेक्ट्रेट के लोकसभागार में लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 की दृष्टिगत मतदेय स्थलों पर मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता की समीक्षा बैठक की। इस दौरान जिलाधिकारी ने सभी समस्त उप जिलाधिकारी को निर्देश दिया है की 15 अप्रैल तक प्रत्येक दशा में मतदान केंद्रों पर समस्त मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कर लें। इसके साथ ही साथ आवश्यक सेवाओं से संबंधित सभी के फार्म 30 अप्रैल तक भर कर अवश्य जमा कर ले।
आपको बता दे कि आगामी 20 मई को बाराबंकी जनपद में लोकसभा चुनाव होना है। इसको लेकर के प्रशासन कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहता। जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार चुनाव की तैयारी के साथ-साथ वोटिंग परसेंटेज बढ़ाने को लेकर अनेक कार्यक्रम भी चला रहे हैं। इन्हीं सब तैयारी की समीक्षा करने को लेकर आज जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने लोकसभागार में बैठक की और उन्होंने संबंधित अधिकारियों को स्पष्ट दिशा निर्देश दिए हैं कि चुनाव संबंधित किसी भी कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी उप जिलाधिकारी ई आर ओ नेट पर जो भी फार्म प्राप्त हो रहे हैं उनका समय से निस्तारित करें इसके साथ ही साथ मतदाता फोटो पहचान पत्र का वितरण किया जाए। इसके साथ ही क्षेत्र के डाकिया के साथ एपी कार्ड के वितरण में बी एल ओ की भी ड्यूटी लगाई जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में अगर मतदान प्रतिशत बढ़ाना है तो जागरूकता भी बढ़ानी होगी। साथ ही साथ पोलिंग डे पर बी एल ओ के माध्यम से मतदाता पर्ची घर-घर विपरीत कराई जाए इससे वोटिंग परसेंट बढ़ाने में बहुत सहायता मिलेगी। जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारी को रूट चार्ट पुनः ठीक से चेक करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जहां पुल टूटा हुआ है उसे रूट को चेंज कर दिया जाए। जिससे मतदान कर्मियो को समय से मतदान केंद्रों तक पहुंचाया जा सके।
बैठक के दौरान लोकसभा घर में अपर जिलाधिकारी सभी उप जिलाधिकारी जनपद के सभी खंड विकास अधिकारी खंड से शिक्षा अधिकारी तथा अन्य संबंधित अधिकारी सेक्टर मजिस्ट्रेट मौजूद रहे जिलाधिकारी ने सेक्टर मजिस्ट्रेट को भी निर्देशित किया कि भ्रमण के उपरांत ब्लॉक बार मध्य स्थलों पर जो कमियां अंकित हैं उनका भी निस्तारण समय से कर लिया जाए।

Also Read

स्मृति ईरानी ने नवरात्रि के आखिरी दिन राम जानकी मंदिर में की पूजा, रामनवमी की दी शुभकामनाएं

17 Apr 2024 05:49 PM

अमेठी Amethi News : स्मृति ईरानी ने नवरात्रि के आखिरी दिन राम जानकी मंदिर में की पूजा, रामनवमी की दी शुभकामनाएं

स्मृति ईरानी ने कहा 500 वर्ष के लंबे अंतराल के बाद आज राम भक्त देख पाए अनुभव कर पाए अनुभूत हुई इस प्रकार से जिस तरह से श्री राम लाल के ललाट पर स्वयं सूर्य देव ने तिलक किया… और पढ़ें