advertisements
advertisements

Barabanki News : त्योहार और चुनाव को लेकर डीएम ने की बैठक, पर्व को सौहार्दपूर्ण मनाने की अपील की, जानें और क्या कहा

त्योहार और चुनाव को लेकर डीएम ने की बैठक, पर्व को सौहार्दपूर्ण मनाने की अपील की, जानें और क्या कहा
UPT | डीएम ने बैठक की।

Apr 04, 2024 20:05

जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने कहा कि बाराबंकी जनपद बहुत ही शांतिपूर्ण जिला है। दोनों समुदाय के लोग त्योहारों को आपस में सौहार्दपूर्वक मनाते हैं। उम्मीद करते हैं कि आने वाले समय में भी दोनों समुदाय के लोग सभी त्योहारों को मिलजुल कर मनाएंगे।

Apr 04, 2024 20:05

Barabanki News : जनपद में रमजान माह की अलविदा की नमाज, नवरात्रि, रामनवमी पर्व और चुनाव को देखते हुए शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण संपन्न कराए जाने को लेकर जिलाधिकारी ने बृहस्पतिवार को डीआरडीए गांधी सभागार में शांति समिति की बैठक की।
बैठक के दौरान जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने कहा कि बाराबंकी जनपद बहुत ही शांतिपूर्ण जिला है। दोनों समुदाय के लोग त्योहारों को आपस में सौहार्दपूर्वक मनाते हैं। उम्मीद करते हैं कि आने वाले समय में भी दोनों समुदाय के लोग सभी त्योहारों को मिलजुल कर मनाएंगे।

इसके साथ ही जिलाधिकारी ने दोनों वर्ग के प्रबुद्ध जनों से अपील की कि आप लोग हमेशा समाज में अगुवा के रूप में रहते हैं। आप लोगों का यह प्रयास होना चाहिए कि बगैर किसी अशांति के प्रेम और सौहार्द से सारे त्योहार सकुशल संपन्न कराया जाए। उसके साथ ही साथ जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने दोनों वर्गों के प्रबुद्धजनों से अपील की कि आने वाले चुनाव को लेकर प्रयास करिए की ज्यादा से ज्यादा लोग मतदान करें, जिससे जनपद में एक नया रिकॉर्ड बने।

एसपी दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि किसी प्रकार की अफवाह पर पुलिस तुरंत कार्रवाई करेगी। पुलिस त्योहार और चुनाव को लेकर की पूरी तरीके से तैयार है। अगर कोई भी समाज में शांति व्यवस्था को बाधित करता है तो ऐसे व्यक्ति की सूचना तत्काल पुलिस को दें। दोनों वर्गों के प्रबुद्ध जनों ने भी मीटिंग के दौरान अपने-अपने पक्ष रखें और जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को पूरी तरीके से सब कुछ सकुशल संपन्न कराने का भरोसा दिलाया। वहीं जिलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों से त्योहारों को देखते हुए साफ-सफाई कराने के निर्देश दिए हैं। खासकर ईदगाह की सफाई को लेकर विशेष रूप से डीएम ने निर्देशित किया है। इसके साथ ही बिजली निगम के अधिकारियों को भी कहा गया कि त्योहारों और चुनाव के दौरान विद्युत व्यवस्था बाधित न होने पाए। इसके साथ ही नवरात्रि में पंडाल लगाने को लेकर और नमाज अदा करने को लेकर डीएम ने कहा उनकी व्यवस्था ऐसे सुनिश्चित की जाए कि कहीं पर भी यातायात व्यवस्था में बाधा उत्पन्न न हो। 

इस दौरान अपर जिलाधिकारी अरुण कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक एसएन सिन्हा, सभी उप जिलाधिकारी, सभी सीओ, डीपीआरओ, अधिशासी अभियंता आदि विभागों के लोग मौजूद रहे। 
 

Also Read

अवध यूनिवर्सिटी की वार्षिक परीक्षाओं के लिए 25 अप्रैल तक भरे जाएंगे ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म

18 Apr 2024 10:17 PM

अयोध्या Ayodhya News : अवध यूनिवर्सिटी की वार्षिक परीक्षाओं के लिए 25 अप्रैल तक भरे जाएंगे ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म

विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक उमानाथ ने बताया कि कुलपति प्रो. प्रतिभा गोयल के निर्देश पर छात्रहित को देखते हुए तिथि विस्तारित की गई है। उक्त से संबंधित छात्र-छात्राएं 25 अप्रैल तक ऑनलाइन परीक्षा फार्म भर सकेंगे। और पढ़ें