Barabanki News : सुबह से ही तल्ख हो जाते हैं दिवाकर के तेवर, श्रमिकों की कमाई पर पड़ रहा असर... 

सुबह से ही तल्ख हो जाते हैं दिवाकर के तेवर, श्रमिकों की कमाई पर पड़ रहा असर... 
UPT | गर्मी से परेशान महिलाएं।

Jun 11, 2024 15:10

जनपद में पढ़ रही भीषण गर्मी जनजीवन अस्त-व्यस्त लोगों के रोजमर्रा की कमाई पर भी पड़ रहा फर्क

Jun 11, 2024 15:10

Barabanki News : जनपद में गर्मी से हाल बेहाल है। नौतपा भले ही खत्म हो गया हो, लेकिन अब भी लोग गर्मी से बेहाल हैं। जिले में अधिकतम तापमान 43 डिग्री दर्ज किया गया है। जबकि न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहा। तेज धूप, गर्म हवा के थपेड़ों और उमस से लोग बेकल हैं। हर कोई अब मानसून की राह देख रहा है। गर्मी की वजह से लोग दोपहर के समय सफर करने से बचने लगे हैं।

सुबह से ही तल्ख हो जाते हैं दिवाकर के तेवर
सोमवार को भी सुबह सात बजे से ही मौसम तल्ख रहा। लोग घरों में दुबके रहे और बाहर निकलने से बचते रहे। जिसे कोई काम रहता भी है, तो वह सुबह 10 बजे से पहले ही उसे निपटाने की कोशिश करता दिखा। गर्मी का असर लोगों की आमदनी पर भी पड़ रहा है।ऑटो रिक्शा चलाने वाले लोगों के न निकलने से चौराहों पर लोग खड़े दिखाई दे रहे हैं। गर्मी के कारण दुकानों पर भी भीड़ नजर नहीं आती जिस दुकानदार भी मायूस हैं। उनकी कमाई पर बुरा असर पड़ रहा है। 

दुकानदारों की धंधा भी मंदा
भीषण गर्मी को देखते हुए शासन की तरफ से बिजली न काटने का सख्त निर्देश हैं, लेकिन विभाग के अधिकारियों पर इसका कोई असर नहीं दिख रहा है। शहर से लेकर गांव तक, दिन और रात में कई बार बिजली कटौती की जा रही है। कटौती के पीछे लोकल फॉल्ट की बात कहकर अधिकारी अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रहे हैं। गर्मी से राहत पाने के लिये लोगों के लिये बिजली ही एक मात्र सहारा है।

अस्पतालों में बढ़ रही मरीजों की तादाद
भीषण गर्मी के कारण खाने पीने में थोड़ी भी लापरवाही लोगों को काफी भारी पड़ रही है। लोग बीमार होकर अस्पताल पहुंच रहे हैं। इस मौसम में लोग सबसे ज्यादा डायरिया के शिकार हो रहे हैं। वर्तमान में जिला अस्पताल की ओपीडी में सबसे ज्यादा मरीज पेट दर्द और डायरिया के पहुंच रहे हैं। चिकित्सकों का कहना है कि इस भीषण गर्मी में खाने पीने में लापरवाही नहीं बरतनी चाहिये। ज्यादा से ज्यादा पेय पदार्थों का उपयोग करें और धूप में निकलने से बचें।

Also Read

बाबा बाजार क्षेत्र में 11केवी हाइटेंशन लाइन का तार टूटा, करंट की चपेट में आने से किशोर की जान गई

14 Jun 2024 10:21 PM

अयोध्या Ayodhya News : बाबा बाजार क्षेत्र में 11केवी हाइटेंशन लाइन का तार टूटा, करंट की चपेट में आने से किशोर की जान गई

अयोध्या जनपद के बाबा बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सभा गोडियन पुरवा मजरे सैदपुर गांव में विद्युत विभाग की लापरवाही के एक किशोर करंट की चपेट में आ गया। जिससे गम्भीर रूप से झुलस जाने से उसकी मौत हो गई। इस घटना से परिवार में कोहराम मचा हुआ है वही विद्युत विभाग के विरुद्ध गांव ... और पढ़ें