दलित किशोरी गैंगरेप मामला: आरोपियों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं, दोनों को गैंगस्टर एक्ट के तहत न्यायिक हिरासत में लिया गया

आरोपियों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं, दोनों को गैंगस्टर एक्ट के तहत न्यायिक हिरासत में लिया गया
UPT | दलित किशोरी गैंगरेप मामला।

Sep 30, 2024 21:48

भदरसा में दलित किशोरी से गैंगरेप के मामले में आरोपियों की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। सोमवार को दोनों आरोपियों को गैंगस्टर एक्ट के तहत भी न्यायिक अभिरक्षा में लिया गया

Sep 30, 2024 21:48

Ayodhya News : भदरसा में दलित किशोरी से गैंगरेप के मामले में आरोपियों की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। सोमवार को दोनों आरोपियों मोईद खान और राजू खान को गैंगस्टर एक्ट के तहत भी न्यायिक अभिरक्षा में लिया गया। विवेचक राम जन्मभूमि थानाध्यक्ष देवेंद्र कुमार पांडेय की मौजूदगी में दोनों आरोपियों को जेल से कड़ी सुरक्षा में लाकर कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किया गया।

प्रपत्रों को देखने के बाद दोनों को गैंगस्टर एक्ट की धाराओं के तहत रिमांड मंजूर किया
विशेष न्यायाधीश गैंगस्टर कोर्ट के जज मोहिंदर कुमार ने विवेचक की ओर से प्रस्तुत केस डायरी में मौजूद प्रपत्रों को देखने के बाद दोनों को गैंगस्टर एक्ट की धाराओं के तहत रिमांड मंजूर किया। विशेष लोक अभियोजक गिरोहबंद अधिनियम विकास शुक्ला ने बताया कि इसकी रिपोर्ट पीड़िता की मां ने 29 जुलाई 2024 को दर्ज कराई थी। जिसमें कहा था कि उसकी 12 वर्षीय पुत्री खेत में काम कर रही थी। मोईद खान का नौकर राजू खान खेत में पहुंचा और उसे बुलाकर बेकरी के कारखाने में ले गया। वहां मोईद खान ने उसके साथ दुष्कर्म किया और राजू ने मोईद खान के मोबाइल से इसका वीडियो बनाया। राजू के ऊपर भी दुष्कर्म किए जाने का आरोप है। इस तहरीर पर राजू खान निवासी मुराई टोला कस्बा भदरसा तथा मोईद अहमद निवासी मुराई टोला के ऊपर गैंगरेप और पाक्सो एक्ट की धाराओं के तहत अभियोग पंजीकृत हुआ था। इसके अलावा भी मोईद खान के ऊपर और मुकदमे है। इन्हीं सबका हवाला देते हुए प्रशासन ने दोनों आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की। 

सोमवार को मामले के दोनों आरोपियों को जेल से कड़ी सुरक्षा में मिलाकर अदालत के समक्ष पेश किया गया बचाव पक्ष तथा अभियोजन पक्ष की ओर से रिमांड पर बहस सुनने के बाद कोर्ट ने दोनों को 25 अक्टूबर तक के लिए गैंगस्टर एक्ट में न्यायिक अभी रक्षा में जेल भेज दिया। 

हाईकोर्ट लखनऊ खंडपीठ में सील बंद लिफाफे में पेश की गई डीएनए रिपोर्ट
जानकारी के मुताबिक भदरसा गैंगरेप के आरोपी सपा नेता मोईद खान और नौकर राजू खान की डीएनए रिपोर्ट सील बंद लिफाफे में उच्च न्यायालय लखनऊ खंडपीठ में की गई पेश। राजू खान का डीएनए जांच में मैच होने की सूचना है। सपा नेता मोईद खान और नौकर राजू खान पर 12 साल की दलितबालिका के साथ सामूहिक दुष्कर्म का आरोप है।

पीड़ित परिवार ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलकर न्याय की गुहार लगाई थी, 21 सितंबर को हाईकोर्ट ने फॉरेंसिक लैब डायरेक्टर को एक सप्ताह में रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया था। आरोपी मोईद खान की जमानत पर जस्टिस पंकज भाटिया की एकल पीठ ने यह निर्देश दिया था। बताते चलें कि सपा मुखिया पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी डीएनए टेस्ट की बात उठाई थी। 

Also Read