Ayodhya News : एडवांस लाइफ स्पोर्ट सिस्टम से लैस 10 एंबुलेंस को डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

एडवांस लाइफ स्पोर्ट सिस्टम से लैस 10 एंबुलेंस को डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
UPT | एडवांस लाइफ सपोर्ट सिस्टम एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाते उपमुख्यमंत्री

Aug 30, 2024 03:17

डिप्टी सीएम ने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में तथा अयोध्या के विकास के लिए हमारे मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में अथक प्रयास व चौमुखी विकास किया जा रहा है।

Aug 30, 2024 03:17

Short Highlights
  • श्रद्धालुओं के लिए चिकित्सा सेवाओं को और सशक्त करने का  संकल्प
  • सरकार की योजनाओं से सभी पात्रों को किया जा रहा है लाभान्वित

Ayodhya News :  प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक गुरुवार को धर्मनगरी अयोध्या पहुंचे। हनुमंत लाल और रामलला का दर्शन पूजन कर आशीर्वाद लिया। जिसके बाद बिड़ला धर्मशाला के आडोटोरियम में सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर एम्बुलेंस को झण्डी दिखाकर रवाना किया।

अपने सम्बोधन में डिप्टी सीएम ने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में तथा अयोध्या के विकास के लिए हमारे मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में अथक प्रयास व चौमुखी विकास किया जा रहा है। अयोध्या तीर्थ यात्राओं के लिए चिकित्सा सेवाओं को और अधिक सशक्त करने का एक महत्वपूर्ण कदम है, जिसमें सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर को उन्नत कार्डियक लाइफ सपोर्ट सिस्टम से लैस एम्बुलेंस प्रदान की गई। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य एवं जनहित कल्याण के लिए सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं को सभी पात्र लाभार्थियों को लाभान्वित किया जा रहा है।

कार्यक्रम के दौरान महापौर अयोध्या महंत गिरीश पति त्रिपाठी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी संजय जैन व सिक्स सिग्मा ग्रुप के एडिटर इन चीफ डा प्रदीप भरद्वाज ने अपना सम्बोधन व्यक्त किया। सिग्मा ग्रुप के प्रशंसनीय कार्य करने वाले डॉक्टर व अन्य कार्मिकों को स्मृति चिन्ह व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया तथा उप मुख्यमंत्री को पंच ध्वज भेंट कर सम्मानित किया गया। उन्होंने जेके सुपर सीमेंट और सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर के बीच सहयोग की सराहना करते हुए कहा कि यह साझेदारी तीर्थ यात्रियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण योगदान देगी। अत्याधुनिक चिकित्सा उपकरणों से सुसज्जित ये एम्बुलेंस विभिन्न तीर्थ यात्राओं पर तैनात की जाएंगी, जिससे आपातकालीन स्थिति में महत्वपूर्ण चिकित्सा सहायता उपलब्ध हो सकेगी।

जेके सुपर सीमेंट के सीएमडी सिंघानिया ने इस अवसर पर कहा ये एम्बुलेंस केवल एक योगदान नहीं हैं, बल्कि यह हमारी उस प्रतिबद्धता का प्रतीक है जिससे हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि तीर्थयात्रियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य के प्रति हमारी जिम्मेदारी है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने भी इस मौके पर मंच से सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर के योगदान की सराहना की, विशेष रूप से श्री राम जन्मभूमि के प्राण प्रतिष्ठा के दौरान उनकी निःशुल्क चिकित्सा सेवाओं की तारीफ की। उन्होंने कहा कि इस संस्था ने मानवता की सेवा करते हुए हजारों श्रद्धालुओं की सुरक्षा सुनिश्चित की है। सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर इन एम्बुलेंस को केदारनाथ, बद्रीनाथ, तुंगनाथ और अन्य ऊंचाई वाले तीर्थ स्थलों पर तैनात करेगी, जहाँ ये यात्राओं को अधिक सुरक्षित और सुलभ बनाएंगी। इस पहल से तीर्थ यात्राओं के चिकित्सा ढांचे को मजबूती मिलेगी और यात्रियों को यह विश्वास होगा कि उनकी सुरक्षा के लिए हर संभव उपाय किए गए हैं।

अयोध्या को जल्द ही मिलेगी सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल की सौगात 
जिले में मंकी पाक्स को लेकर कहा कि सतर्कता बरतने के लिए स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया है। किसी भी तरह से घबराने की कोई जरूरत नहीं है। हम सभी स्थितियों में तैयार हैं। अयोध्या की तरफ से एक मेडिकल कॉलेज की मांग की गई थी। अयोध्या को उसकी आवश्यकता को देखते हुए जल्द ही सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल की सौगात मिलेगी।इससे पहले महापौर महंत गिरीशपति तिवारी ने अयोध्या में श्रद्धालुओं के बीमार पड़ने और मौत की जानकारी देकर इस सुविधा की मांग की थी।

भारतीय जनता पार्टी सभी 10 सीटों को जीतने जा रही है 
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि हमारी सरकार अयोध्या में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए प्रतिबद्धता से काम कर रही है। हम रामलला से यही प्रार्थना करते हैं कि अयोध्या वासियों और अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं को अपना आशीर्वाद प्रदान करें। उप चुनाव को लेकर उन्होंने कहा- भारतीय जनता पार्टी सभी 10 सीटों को जीतने जा रही है।इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव सिंह सहित अन्य अधिकारीगण व सिक्स सिग्मा टीम के कर्मचारी उपस्थित रहे।

Also Read

मिल्कीपुर में एक हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण व शिलान्यास 

19 Sep 2024 07:00 AM

अयोध्या रामनगरी को आज फिर विकास से जोड़ेंगे सीएम योगी : मिल्कीपुर में एक हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण व शिलान्यास 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब भी अयोध्या पहुंचते हैं तो यहां विकास के मार्ग प्रशस्त करते हैं। सीएम योगी गुरुवार को फिर अयोध्या पहुंच रहे हैं। इस बार वे यहहां एक हजार करोड़ से भी अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। और पढ़ें