Ayodhya News : 23 जुलाई से 5 अगस्त तक अवध यूनिवर्सिटी में स्नातक पाठ्यक्रमों की रिक्त सीटों पर मिलेगा सीधे प्रवेश

23 जुलाई से 5 अगस्त तक अवध यूनिवर्सिटी में स्नातक पाठ्यक्रमों की रिक्त सीटों पर मिलेगा सीधे प्रवेश
UPT | डाॅ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय।

Jul 21, 2024 20:12

डाॅ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय अयोध्या के आवासीय परिसर के 14 स्नातक पाठ्यक्रमों की संपन्न हुई प्रवेश काउंसिलिंग के अभ्यर्थियों के लिए पाठ्यक्रम शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 22 जुलाई निर्धारित की गई है

Jul 21, 2024 20:12

Short Highlights
  • आवासीय परिसर के 14 स्नातक पाठ्यक्रमों हुई प्रवेश काउंसिलिंग
  • 22 जुलाई तक ही जमा होंगे स्नातक पाठ्यक्रमों का शुल्क
  • पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर भरी जाएंगी रिक्त सीटें

Ayodhya News : डाॅ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय अयोध्या के आवासीय परिसर के 14 स्नातक पाठ्यक्रमों की सम्पन्न हुई प्रवेश काउंसिलिंग के अभ्यर्थियों के लिए पाठ्यक्रम शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 22 जुलाई निर्धारित की गई है। इसके उपरांत अभ्यर्थियों के प्रवेश पर विचार नहीं किया जाएगा।

वहीं 23 जुलाई से 5 अगस्त तक पाठ्यक्रमों के रिक्त सीटों पर पहले आओ पहले पाओ के तर्ज पर सीटे भरी जाएंगी। आवासीय प्रवेश समन्वयक प्रो. शैलेन्द्र कुमार ने बताया कि कुलपति प्रो. प्रतिभा गोयल के निर्देश पर प्रवेश समिति ने निर्णय लिया कि पूर्व में परिसर के विभागों में बीए, बीएससी मैथ ग्रुप, बीएससी बायो ग्रुप, बीसीए, बीबीए, बीकाॅम, बीपीईएस, बीलिब, बीएफए, बीवोक माॅस कम्यूनिकेशन, फैशन डिजाइनिंग, टूरिज्म एण्ड हाॅस्पिटलिटी, बीएसडब्ल्यू की प्रवेश काउंसिलिंग सम्पन्न हुई जिनमें कुछ अभ्यर्थियों द्वारा पाठ्यक्रम शुल्क आनलाइन जमा नही किया गया है। ऐसे अभ्यर्थियों को 22 जुलाई तक अंतिम अवसर प्रदान किया गया है। इस तिथि के बाद अभ्यर्थियों के आवेदन पर विचार नहीं किया जायेगा। 23 जुलाई से 05 अगस्त 2024 तक पहले आओ पहले पाओ के तर्ज पर स्नातक की रिक्त सीटें भरी जाएंगी। इसके लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट 05 अगस्त 2024 तक खुली रहेगी। इस दौरान इच्छुक अभ्यर्थियों को प्रवेश के लिए आनलाइन आवेदन करना होगा। इसके उपरांत उन्हें विभाग में जाकर काउंसिलिंग सम्पन्न कराकर पाठ्यक्रम शुल्क जमा करना होगा।

निर्धारित अवधि में प्रवेश न लेने वाले अभ्यर्थी प्रवेश के लिए पात्र नहीं होंगे
मीडिया प्रभारी डाॅ. विजयेन्दु चतुर्वेदी ने बताया कि जिन छात्रों ने पहले आवेदन किया था और निर्धारित अवधि के भीतर प्रवेश लेने में असफल रहे ऐसे अभ्यर्थी प्रवेश के लिए पात्र नहीं होंगें। उन्हें फिर से विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए आनलाइन आवेदन करना होगा। बताया कि स्नातक प्रवेश संबंधित सूचना यूनिवर्सिटी वेबसाइट पर अपलोड है। जिससे अभ्यर्थी वेबसाइट से जानकारी प्राप्त कर सकते है।

Also Read

भगवान गणेश की प्रतिमा का किया गया विसर्जन, डीजे की धुन पर जमकर झूमे लोग

16 Sep 2024 09:01 PM

बाराबंकी Barabanki News :  भगवान गणेश की प्रतिमा का किया गया विसर्जन, डीजे की धुन पर जमकर झूमे लोग

जनपद बाराबंकी तहसील हैदरगढ़ अंतर्गत ग्राम पंचायत सेमरावा में ठाकुर शिवम सिंह ने अपने निजी आवास पर गणेश चतुर्थी का आयोजन... और पढ़ें