अयोध्या न्यूज : दानवीरों ने पहले दिन रामलला पर चढ़ाए 3 करोड़ 17 लाख रुपये

दानवीरों ने पहले दिन रामलला पर चढ़ाए 3 करोड़ 17 लाख रुपये
Uttar Pradesh Times | दान करने के लिए उतावले श्रद्धालु

Jan 24, 2024 17:12

प्राण प्रतिष्ठा के इस उत्सव में सहभागिता औऱ आराध्य के दर्शनों के लिए जनमानस इतना उतावला और व्यग्रता के साथ अयोध्या धाम कूच करेगा इसका अनुमान न तो श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास को था न ही सरकारी एजेंसियों को। जिसके चलते आस्था के इस समुद्र को रोकने में सारी व्यवस्थाएं धराशायी हो गईं।

Jan 24, 2024 17:12

Short Highlights

-  10 दान काउंटरों पर भी राम भक्तों की लगी रही लाइन

- श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास ने दान की जानकारी दी

Ayodhya News : श्रीराम जन्मभूमि परिसर में बने भव्य मंदिर में विराजे राघव के दर्शन के साथ साथ श्रद्धालुओं ने खुलकर दान भी दिया है। प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहले दिन मंगलवार को आमजन के लिए मंदिर खोला गया तो शाम होते होते आस्था और विस्वास ने सारे रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए करीब 6 लाख श्रद्धालुओं को रामलला के दर्शन कराए। साथ ही रामलला के निमित 3 करोड़ 17 लाख रुपये दान किए।

अनुमान ध्वस्त होते ही व्यवस्था को लेकर शुरू हुईं बैठकें
प्राण प्रतिष्ठा के इस उत्सव में सहभागिता औऱ आराध्य के दर्शनों के लिए जनमानस इतना उतावला और व्यग्रता के साथ अयोध्या धाम कूच करेगा इसका अनुमान न तो श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास को था न ही सरकारी एजेंसियों को। जिसके चलते आस्था के इस समुद्र को रोकने में सारी व्यवस्थाएं धराशायी हो गईं। मंदिर प्रबंधन से लेकर प्रशासनिक अफसरों तक के हाथ पांव फूल गए। लखनऊ तक मोबाइल घनघनाने लगे। राजधानी से एडीजी से लेकर प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद भी आनन फानन राममंदिर पहुंच कर अधीनस्थों से मंत्रणा कर व्यवस्था बनाने में लग गए। इतना ही नहीं प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ भी तत्काल अयोध्या पहुंच व्यवस्था की जानकारी लेकर खुद भीड़ नियंत्रण में लग गए। खास बात तो यह कि ट्रस्ट की ओर से राममंदिर परिसर में खोले गए दान काउंटर पर भी सुबह से शाम तक लाइन देखी गई।

ट्रस्ट ने साझा की दान व्यवस्था की जानकारी
श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के सदस्य डॉ अनिल मिश्र ने पुष्टि की है कि मंगलवार को पहले ही दिन भगवान श्रीराम के लिए श्रद्धालुओं ने 3 करोड़ 17 लाख रुपये से अधिक का दान दिया है। यह दान नकद, ऑनलाइन, चेक आदि के माध्यमों से आया है। मंदिर परिसर में दान के 10 काउंटर भी खोले गए हैं। जहां पहुंचकर रामभक्त दिल खोल कर अपनी श्रद्धा निवेदित कर रहे हैं।
 

Also Read

धर्मकांटे पर बदमाशों का धावा, जेसीबी चालक को मौत के घाट उतारा...

11 Oct 2024 03:51 PM

अमेठी अमेठी में बड़ी वारदात : धर्मकांटे पर बदमाशों का धावा, जेसीबी चालक को मौत के घाट उतारा...

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में लगातार हो रही हत्याओं से जिला थर्रा गया है। सोमवार को कोटेदार की हत्या हो जाती है। मंगलवार को पूर्व प्रधान की हत्या होती है। वहीं गुरुवार की देर रात धर्मकांटे पर सो रहे युवक विमलेश तिवारी... और पढ़ें