Ayodhya News : हर्षोल्लास के साथ मनाया गया ईद उल अजहा का त्योहार, गले मिलकर एक दूसरे को दी मुबारकबाद

हर्षोल्लास के साथ मनाया गया ईद उल अजहा का त्योहार, गले मिलकर एक दूसरे को दी मुबारकबाद
UPT | ईदगाह जाकर मुबारकबाद देते सपा नेता तेज नारायण पांडेय।

Jun 17, 2024 21:27

ईद उल अजहा (बकरीद) त्योहार शांतिपूर्ण माहौल में हर्षोल्लास के बीच सोमवार को सम्पन्न हो गया। इससे पहले ईद उल अजहा की नमाज अदा की गई

Jun 17, 2024 21:27

Short Highlights
  • चाक-चौबंद रही सुरक्षा व्यवस्था, लगातार गश्त पर रहे पुलिस अफसर 
  • नवनिर्वाचित सांसद अवधेश प्रसाद व पूर्व राज्यमंत्री पवन पांडे ने मुस्लिम भाइयों को दी बधाई

Ayodhya News :  ईद उल अजहा (बकरीद) त्योहार शांतिपूर्ण माहौल में हर्षोल्लास के बीच सोमवार को सम्पन्न हो गया।  इससे पहले ईद उल अजहा की नमाज अदा की गई। चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था और लगातार गश्त पर पुलिस अफसर जायजा लेते रहे। सिविल लाइन ईदगाह समेत शहर के 47 मस्जिदों में सकुशल नमाज संपन्न हुई। ग्रामीण क्षेत्र के मस्जिदों में भी ईद की नमाज पढ़ी गई। शहर के पेश इमाम मौलाना समसुल कादरी ने प्रचंड गर्मी में लोगों के सलामती व चैन की दुआ मांगी। नवनिर्वाचित सांसद अवधेश प्रसाद व पूर्व राज्यमंत्री पवन पांडे ने ईदगाह पहुंचकर मुस्लिम भाइयों को ईद उल अजहा की बधाई दी। आईजी प्रवीण कुमार, डीएम नीतीश कुमार एसएसपी राजकरण नैय्यर व अन्य अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे।

मिल्कीपुर क्षेत्र में ग्राम पंचायत खिहारन, मेहदौना, मीठेगांव, खजुरी मिर्जापुर, सारी, अरमारूपीपुर, शाहगंज आदि स्थानों पर अकीदत के साथ बकरीद की नमाज अदा की गई। खिहारन ईदगाह में पेश इमाम मौलाना हिदायतुल्लाह कादरी ने मुसलमानों को नमाज पढ़ाई और सभी को मिलजुल कर त्यौहार मनाने व भाईचारा कायम रखने की दुआ मांगी।  इसी तरह रुदौली, मवई, पटरंगा, सोहावल, जगनपुर, मसौधा, भदरसा की मस्जिद में नमाज अदाकर लोगों ने एक दूसरे को ईद उल अजहा की मुबारकबाद दिया। बच्चों में त्योहार को लेकर काफी उत्सुकता देखने को मिली। आस-पास के गांव करमडांडा, बारुन बाजार, देवरिया आदि क्षेत्रों में नमाज के बाद मदरसा दारुल उलूम राजा ए मुस्तफा खिहारन में ईद मिलन समारोह का आयोजन हुआ जिसमें बड़ी संख्या में हिंदू-मुस्लिम समुदाय के लोगों ने एक-दूसरे को गले लगाकर मुबारकबाद दिया।

यहां प्रमुख रूप से ग्राम प्रधान अजीत मौर्य, पूर्व प्रधान राजकुमार यादव, मौलाना असलम रजा, रवीउल्लाह खान,कमाल अहमद खान, नौशाद खान, महताब खान, मो इदरीस देसाई समेत सैकड़ो की संख्या में लोग मौजूद रहे। इन ईदगाहों पर बकरीद की नमाज को सकुशल संपन्न कराने के लिए एसडीएम मिल्कीपुर राजीव रतन सिंह,पुलिस क्षेत्राधिकारी सुनील कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक इनायतनगर अभिमन्यु शुक्ल दलबल के साथ मौजूद रहे।

नमाज़ियों ने मुल्क के अमन-चैन के लिए दुआएं मांगी
रूदौली क्षेत्र में ईद उल अज़हा की नमाज में नमाज़ियों ने मुल्क के अमन-चैन के लिए दुआएं मांगी। क्षेत्र में शांतिपूर्ण ढंग से ईद उल अज़हा का त्योहार मनाया गया। नगर व ग्रामीण भर की मस्जिद व ईदगाह पर हजारों की संख्या में ईद उल अज़हा की नमाज़ अदा की गई। नमाज के बाद एक दूसरे के गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। जिसके बाद कुर्बानी देने का सिलसिला शुरू हुआ। जो अगले तीन दिन तक चलेगा। मस्जिद व ईदगाह पर सुरक्षा व्यवस्था के तगड़े इंतजाम रहे। एसडीएम अंशिका दीक्षित सीओ आशीष निगम मस्जिद व ईदगाह व क्षेत्र का जायजा लेते रहे।

Also Read

फंदे पर लटकता मिला विवाहिता का शव, परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप...

3 Jul 2024 02:05 PM

बाराबंकी Barabanki News : फंदे पर लटकता मिला विवाहिता का शव, परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप...

बाराबंकी में सन्दिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता का शव कमरे में लटका मिला। घटना के बाद ससुराल के लोग मौके से फरार हो गए। मायके पक्ष ने दहेज के लिए प्रताड़ित करने और हत्या कर शव... और पढ़ें