Ayodhya News : अयोध्या को बदनाम करने के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट की फर्जी वीडियो, आरोपी युवक चढ़ा पुलिस के हत्थे

अयोध्या को बदनाम करने के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट की फर्जी वीडियो, आरोपी युवक चढ़ा पुलिस के हत्थे
UPT | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

Jul 31, 2024 23:15

सोशल मीडिया पर राममंदिर में प्रवेश को लेकर समाजिक विद्वेष पैदा करने के लिए अयोध्या से जुड़ा फर्जी वीडियो डालने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

Jul 31, 2024 23:15

Short Highlights
  • मामले में थाना रामजन्म भूमि में 9 जून को दर्ज हुआ था मुकदमा
  • आरोपी युवक शान-ए-आलम थाना  भोट रामपुर का है निवासी

Ayodhya News : सोशल मीडिया पर राममंदिर में प्रवेश को लेकर समाजिक विद्वेष पैदा करने के लिए अयोध्या से जुड़ा फर्जी वीडियो डालने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मामले में थाना राम जन्म भूमि में 9 जून को मुकदमा दर्ज किया गया था। युवक ने मंदिर में प्रवेश को लेकर समाजिक विभेद फैलाने की नियत से फर्जी वीडियो पोस्ट किया था। सर्विलांस सेल के माध्यम से पुलिस ने आरोपी शान-ए-आलम निवासी भोट, थाना भोट रामपुर को गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा इलेक्ट्रानिक सर्विलांस के जरिए आरोपी का मोबाइल नं प्राप्त किया तथा उसकी लोकेशन रामपुर मिलने पर उसे गिरफ्तार किया। पुलिस गहनता से मामले की छानबीन कर रही है। एक गैंग द्वारा सामाजिक विद्वेष व अशांति फैलाने की कोशिश तो नहीं या इसके पीछे कौन लोग हो सकते हैं। पुलिस हर एक बिंदु पर जांच कर रही है।

अयोध्या को बदनाम करने में सोशल मीडिया का कर रहे दुरुपयोग 
बुधवार शाम प्रेसकांफ्रेन्स कर एसएसपी राजकरन नैय्यर ने इस बाबत विस्तार से जानकारी दी। एसएसपी के मुताबिक  पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया में अयोध्या की भ्रामक वीडियो डालकर अशांति उत्पन्न करने की कोशिश की जा रही थी। यहां तक कि राम पथ धँसने, वृद्धा के गिरने आदि तक की फर्जी वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई। सक्रिय हुई पुलिस ने 09 जून को रामजन्मभूमि में एक रिपोर्ट दर्ज की थी। जिसमें प्राप्त तहरीर में रामजन्मभूमि को लेकर भ्रामक वीडियो पोस्ट करने से लोगो के आहत होने की बात कही गयी थी। जिसमें मुख्य आरोपी शान-ए-आलम को गिरफ्तार किया गया।

भ्रामक वीडियो किसके कहने से पोस्ट की जांच रही पुलिस 
एसएसपी ने बताया कि आरोपी को किसने इस तरह की वीडियो डालने के लिए प्रेरित किया। इसकी जांच की जा रही है। इसी तरह की किसी अन्य जगह की वीडियो को जनपद अयोध्या की वीडियो बनाकर प्रस्तुत करने पर कोतवाली अयोध्या में चार मुकदमें, कोतवाली नगर व थाना रामजन्मभूमि में एक-एक मुकदमा पंजीकृत है। जो भी इस तरह की भ्रामक पोस्ट करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Also Read

भगवान गणेश की प्रतिमा का किया गया विसर्जन, डीजे की धुन पर जमकर झूमे लोग

16 Sep 2024 09:01 PM

बाराबंकी Barabanki News :  भगवान गणेश की प्रतिमा का किया गया विसर्जन, डीजे की धुन पर जमकर झूमे लोग

जनपद बाराबंकी तहसील हैदरगढ़ अंतर्गत ग्राम पंचायत सेमरावा में ठाकुर शिवम सिंह ने अपने निजी आवास पर गणेश चतुर्थी का आयोजन... और पढ़ें