Ayodhya News : शौहर बोला-तलाक तलाक तलाक, बीवी पहुंची थाने, रौनाही पुलिस ने संगीन धाराओं में दर्ज किया मुकदमा

शौहर बोला-तलाक तलाक तलाक, बीवी पहुंची थाने, रौनाही पुलिस ने संगीन धाराओं में दर्ज किया मुकदमा
UPT | अयोध्या।

Sep 01, 2024 18:22

जनपद के रौनाही थाने की पुलिस चौकी सत्तीचौरा क्षेत्र का है। मुस्लिम समुदाय की नव विवाहिता के साथ कम दहेज मिलने से उत्पीडन करने तथा तीन बार तलाक तलाक बोल कर रिश्ता खत्म करने का मामला रौनाही पुलिस के पास पहुंच गया है।

Sep 01, 2024 18:22

Short Highlights
  • दहेज और उत्पीड़न की भी धाराएं लगीं, फरवरी में हुआ था निकाह
  • पूरा कलन्दर थाना क्षेत्र के दौलत पुर के मोहम्मद अशरफ से हुआ है निकाह
Ayodhya News : तीन तलाक से भले ही मोदी सरकार ने मुस्लिम महिलाओं की सुरक्षा को संकल्प जताया लेकिन ग्रामीणांचल में अभी भी रिश्ते तोड़ने को तलाक तलाक तलाक कहना आसान बना हुआ है।

ताजा मामला जनपद के रौनाही थाने की पुलिस चौकी सत्तीचौरा क्षेत्र का है। मुस्लिम समुदाय की नव विवाहिता के साथ कम दहेज मिलने से उत्पीडन करने तथा तीन बार तलाक तलाक बोल कर रिश्ता खत्म करने का मामला रौनाही पुलिस के पास पहुंच गया है। क्षेत्र की बरई खुर्द निवासी शबीना पुत्री स्व. कमरूद्दीन ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि थाना पूराकलंदर निवासी मोहम्मद अशरफ पुत्र शान मोहम्मद के साथ 21 फरवरी24 को मेरा निकाह हुआ है। पिता के देहांत के बाद निकाह की जिम्मेदार मेरे भाइयों ने संभालते हुए दहेज मे बाइक, नकदी के साथ जेवरात देकर विदा किया था।

पूरा कलन्दर थाना क्षेत्र के गांव दौलतपुर ससुराल पहुंचने के एक माह में ही कम दहेज मिलने के कारण मारपीट कर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। मेरे भाई से  पति और ससुराल पक्ष ने 10 हजार रूपये की मांग की। भाइयों ने स्थिति खराब होने के कारण और दहेज न दे पाने की बात कहते हुए विवशता जताई। जिसके बाद ससुराल के लोगों की प्रताड़ना बढ़ गई। लगातार बढ़ती प्रताड़ना से आजिज आकर शिकायत महिला थाना अयोध्या में की। जिसकी जानकारी होने और पूरा परिवार फंसता देखकर काफीअनुनय विनय कर ससुराल वालों ने गांव दौलत पुर बुला लिया। कुछ दिन बाद जब ईद निकल गई तो भाई के साथ 16 जुलाई 24 को पहुंची। पहुंचते ही तीन बार तलाक, तलाक तलाक कहकर गाली गलौज करते हुए मारपीट कर भगा दिया गया।

ससुराल में सास, ससुर, देवर और ननद का विकराल रूप देखते हुए किसी प्रकार से जान बचाकर भाई के साथ बरई खुर्द आने पर विवश हो गयी। इस बाबत रौनाही थाना प्रभारी पंकज सिंह ने बताया कि महिला पुलिस द्वारा पीडित युवती की तहरीर पर भारतीय न्याय संहिता की धारा 85-115/2-351/2-352- मुस्लिम महिला सुरक्षा दहेज उत्पीडन 3 विवाह अधिकार की धारा 4 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर जांच कार्रवाई शुरू कर दी गयी है।

Also Read

राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला युवक गिरफ्तार, चार मोबाइल बरामद

15 Sep 2024 01:30 AM

अयोध्या Ayodhya News : राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला युवक गिरफ्तार, चार मोबाइल बरामद

अयोध्या स्थित राम मंदिर को उड़ाने की धमकी मामले में यूपी और बिहार के भागलपुर पुलिस ने संयुक्त अभियान में मोहम्मद मकसूद अंसारी को... और पढ़ें