राकेश टिकैत ने कसा तंज : बोले-अगर 400 पार हो रही है भाजपा तो फिर चुनाव कराने की क्या जरूरत है, इसको रिनिवल कर लो

बोले-अगर 400 पार हो रही है भाजपा तो फिर चुनाव कराने की क्या जरूरत है, इसको रिनिवल कर लो
UPT | अयोध्या पहुंचे राकेश टिकैत।

Apr 08, 2024 20:21

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय नेता राकेश टिकैत सोमवार को अयोध्या पहुंचे। वे बिहार जाने के क्रम में अयोध्या में कुछ समय के लिए रुके थे। किसान नेता राकेश टिकैत ने पत्रकारों के प्रश्नों का खुल कर जवाब दिया

Apr 08, 2024 20:21

Short Highlights
  • आंदोलन से देश का किसान संगठित हुआ है, हर राज्य में वह अपनी बात कह रहा 
  • बिहार जाते समय अयोध्या में रुके किसान नेता राकेश टिकैत
Ayodhya News : अपनी बेबाक टिप्पणी और किसानों के हित में संघर्षों पर डटे रहने वाले भारतीय किसान यूनियन के वरिष्ठ नेता राकेश टिकैत सोमवार को अयोध्या पहुंचे। वे बिहार जाने के क्रम में अयोध्या में कुछ समय के लिए रुके थे। किसान नेता राकेश टिकैत ने इस दौरान भाजपा पर तंज कसा। लोकसभा चुनाव को इस बार भाजपा ने 400 पार का नारा दिया है। इस संबंध में किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि अगर 400 पार भाजपा हो रही है तो फिर लोकसभा चुनाव कराने की क्या जरूरत है, इसको रिनिवल कर लो, जनता पर छोड़ दो। भाजपा के राम मंदिर मुद्दे पर टिकैत ने कहा कि राम मंदिर मुद्दा पहले था, अब नहीं है। 

देश का किसान हुआ है संगठित
किसान आंदोलन से भाजपा के नुकसान पर बोले कि भाजपा को कोई नुकसान नहीं होगा बल्कि किसान आंदोलन से देश का किसान संगठित हुआ है। हर राज्य में वह अपनी बात कह रहा है। किसान, मजदूर, नौजवान अपनी बात प्रशासन से भी खुलकर कहने लगा है। कहा कि जो सरकार उसको दबाने की बात करती है समझो कि वह अपनी बात कह रही है।

 जो आदमी जेल में न गया हो वो नेतागिरी कैसे करेगा
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल जाने पर भाकियू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि जेल में पॉलिटिकल आदमी की परीक्षा होती है। जो फाइनल परीक्षा होती है, वह जेल में होती है। जो आदमी जेल में न गया हो वो नेतागिरी कैसे करेगा। जेल तो सबको जाना पड़ेगा। प्रधानमंत्री मोदी का बगैर नाम लिए इशारों में बोले यह तो ऐसा राजा है या तो भाजपा में शामिल हो जाओ या तो जेल चले जाओ, दो ही रास्ते हैं। जबकि सत्य यह है कि भारत का किसान आंदोलन से बचेगा, किसी पार्टी में जाकर नहीं बचेगा। किसान को जहां वोट देना हो वह अपना वोट दें। जहां उसकी आस्था है वहां वोट दें। आंदोलन मजबूत रहेगा तो किसान बचेगा।

उन्होंने निवेदन किया कि अपना वोट किसान जरूर दें, नोटा नहीं दबाना है, हम नोटा वाले नही हैं। हम तो वोट देते हैं ठोक कर, जो भी उम्मीदवार आए उसे प्रश्न जरूर पूछो, एमएसपी के बारे में पूछो, रोजगार के बारे में पूछो, बिजली के बारे में पूछो, गांव की समस्या के बारे में पूछो। नोटा दबाना या वोट देने न जाना कोई विकल्प या समझदारी नहीं है।
 

Also Read

विभाग ने लागू की एनीवेयर फिटनेस व्यवस्था, अब किसी भी इलाके में करा सकेंगे परीक्षण

8 Jul 2024 04:23 PM

अयोध्या वाहन चालकों के लिए खुशखबरी : विभाग ने लागू की एनीवेयर फिटनेस व्यवस्था, अब किसी भी इलाके में करा सकेंगे परीक्षण

यह व्यवस्था वाहन मालिकों को अपने वाहनों का फिटनेस परीक्षण किसी भी जिले में कराने की सुविधा प्रदान करती है। यह विशेष रूप से उन लोगों के लिए लाभदायक है जो अपने गृह जिले से... और पढ़ें