Ayodhya News : रामनगरी में फिर जमीन का जिन्न, लोढ़ा ग्रुप और किसानों में ठनी, सपा ने किसानों के साथ संभाला मोर्चा

रामनगरी में फिर जमीन का जिन्न, लोढ़ा ग्रुप और किसानों में ठनी, सपा ने किसानों के साथ संभाला मोर्चा
UPT | पवन पांडेय ने प्रेसवार्ता की।

Jul 26, 2024 19:58

माझा बरेहटा के किसानों का मामला लेकर पवन पांडेय ने लोढ़ा ग्रुप पर गंभीर आरोप लगाए हैं। कहा कि जमीन लेने के बाद भी अब स्थानीय किसानों को लोढ़ा ग्रुप के बाउंसर परेशान कर रहे हैं। जिससे बची हुई जमीन को भी कब्जे का प्रयास कर रहे हैं।

Jul 26, 2024 19:58

Short Highlights
  • माझा बरेहटा के किसानों का आरोप, जबरन जमीन कब्जाना चाह रहा लोढ़ा ग्रुप
  • प्रेसवार्ता में पूर्व मंत्री पवन पांडेय की चेतावनी, किसानों के लिए सड़क पर संघर्ष
Ayodhya News : रामनगरी में सस्ती जमीन लूट का एक और जिन्न निकल आया है। किसानों ने लोढ़ा ग्रुप पर जबरन जमीन कब्जा करने के प्रयास का आरोप लगाया है। किसानों का कहना है कि अपनी खरीदी जमीन पर काबिज लोढ़ा ग्रुप के बाउंसर आसपास की जमीनों पर भी काम नहीं करने दे रहे। इस मामले में किसानों को समाजवादी पार्टी का साथ मिला है। शुक्रवार को पूर्व राज्यमंत्री तेजनारायण पांडेय पवन ने किसानों के साथ प्रेसवार्ता की। हक के लिए सड़क पर संघर्ष की चेतावनी दी है। मामला माझा बरेहटा का है। जहां एक बार  फिर जमीन का जिन्न जाग चुका है। यहां जमीन के कब्जे के प्रयास को लेकर रामनगरी फिर चर्चा में है। यहां माझा बरेहटा में जमीन को लेकर लोढ़ा ग्रुप और स्थानीय किसान आमने-सामने हैं। किसानों ने समाजवादी पार्टी सरकार में राज्यमंत्री रहे पूर्व विधायक तेजनारायण पवन पांडे के साथ प्रेसवार्ता की।

पूर्व मंत्री ने पवन पांडेय ने लोढ़ा ग्रुप पर लगाए गंभीर आरोप
माझा बरेहटा के किसानों का मामला लेकर पवन पांडेय ने लोढ़ा ग्रुप पर गंभीर आरोप लगाए हैं। कहा कि जमीन लेने के बाद भी अब स्थानीय किसानों को लोढ़ा ग्रुप के बाउंसर परेशान कर रहे हैं। जिससे बची हुई जमीन को भी कब्जे का प्रयास कर रहे हैं। पवन पांडेय ने कहा कि अब किसानों की तरफ से समाजवादी पार्टी ने आंदोलन की कमान संभाल ली है। पत्रकार वार्ता में पवन पांडे ने चेतावनी दी है कि किसी भी हालत में किसानों का उत्पीड़न नहीं होने देंगे। किसानों के हक के लिए सड़क पर उतर कर आंदोलन करेंगे। प्रेसवार्ता में पांडेय ने प्रश्न किया कि अब प्रदेश सरकार बताए कि किसानों के लिए क्या कर रही है। किसानों की जमीन का मामला प्रदेश सरकार की परीक्षा है। अगर सरकार ईमानदार है तो किसानों की जमीन बचाए नहीं तो सरकार ही भ्रष्ट समझी जाएगी। भाजपा अभी लोकसभा चुनाव में सिर्फ अयोध्या से सांसदी हारी है। यही हाल रहा तो पूरे प्रदेश में भाजपा  हार का मुंह देखेगी।

जमीन के आसपास काम करने पर भी लोढ़ा ग्रुप के बाउंसर दे रहे धमकी 
पूर्व मंत्री पवन पांडेय के साथ प्रेसवार्ता कर रहे माझा बरेहटा के किसानों ने भी कहा कि लोढ़ा ग्रुप के बाउंसर धमकी दे रहे है। लोढ़ा ग्रुप माझा बरेहटा में काफी जमीन खरीदी है। उस जमीन के आसपास और जमीन लेने का प्रयास लोढ़ा ग्रुप कर रहा है जिसके लिए किसानों को उनके बाउंसर डरा धमका रहे हैं।

Also Read

फैसले के विरोध में ठेकेदारों का प्रदर्शन, निर्णय वापस  लेने की मांग

7 Sep 2024 09:45 PM

अयोध्या पांच साल तक सड़कों के रखरखाव की जिम्मेदारी का मामला : फैसले के विरोध में ठेकेदारों का प्रदर्शन, निर्णय वापस लेने की मांग

अयोध्या में लोक निर्माण विभाग की ओर से ठेकेदारों पर 5 साल तक सड़कों के रखरखाव की जिम्मेदारी सौंपने के फैसले का विरोध तेज हो गया है। अयोध्या कॉन्ट्रैक्टर एसोसिएशन के बैनर तले ठेकेदारों ने प्रदर्शन कर इस फैसले को वापस लेने की मांग की है। और पढ़ें