रौनाही पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी : अष्टधातु की हनुमानजी की मूर्ति के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

अष्टधातु की हनुमानजी की मूर्ति के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार
UPT | पुलिस की गिरफ्त में आए मूर्ति तस्कर

Sep 28, 2024 22:12

हनुमानजी की अष्टधातु की प्रतिमा को बेंचने के पहले तीन मूर्ति तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ गए। जबकि सरगना लखनऊ में पकड़े गए साथियों का इंतजार कर रहा है। यह बड़ी कामयाबी अयोध्या की रौनाही थाना पुलिस के हाथ लगी है...

Sep 28, 2024 22:12

Ayodhya News :  हनुमानजी की अष्टधातु की प्रतिमा को बेंचने के पहले तीन मूर्ति तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ गए। जबकि सरगना लखनऊ में पकड़े गए साथियों का इंतजार कर रहा है। यह बड़ी कामयाबी अयोध्या की रौनाही थाना पुलिस के हाथ लगी है। मूर्ति तस्करों के बाबत शनिवार की सुबह मुखबिर ने सूचना दी थी।

सटीक सूचना पर रौनाही पुलिस तहसीनपुर टोल प्लाजा से लेकर लखौरी तिराहे तक गिरोह के चक्कर में शादी वर्दी में टहलती रही। जिसके बाद रौनाही पुलिस की गिरफ्त में मूर्ति चोरों के तीन सदस्य आ ही गए। इनके पास से हनुमान जी की एक मूर्ति बरामद हुई। मूर्ति के परीक्षण में यह अष्ठ धातु की निकली और अंतर राष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 50 लाख से ज्यादा आंकी जा रही है। पुलिस लाइंस सभागार में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण बलवंत चौधरी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जल्द ही सरगना भी गिरफ्त में होगा। एसपी ग्रामीण ने बताया कि पकड़े गए चोरों में शामिल कृष्ण कुमार निवासी चांदपुर हरबंश थाना पूरा कलंदर व आदर्श उपाध्याय निवासी जेरूवा थाना बीकापुर और मनीष कुमार निवासी बेलघरा थाना तारून जनपद अयोध्या से पूछताछ की गई।

लखनऊ में एक व्यापारी को बेचने को सरगना ने बुलाया था 
पुलिस की गिरफ्त में फंसे अभियुक्तों ने बताया कि गिरोह का सरगना गोलू पांडेय निवासी हूंसे पांडेय का पुरवा सनेथू थाना पूरा कलंदर है। गोलू पांडेय लखनऊ में एक व्यापारी के घर मूर्ति का कुछ अंश लेकर परीक्षण करने और बेचने गया था। मूर्ति अष्टधातु की साबित होने पर हम लोगों को लखनऊ बुलाया था। वहीं थाना रौनाही प्रभारी निरीक्षक पंकज सिंह ने बताया कि पकड़े गए गिरोह के सदस्यों का पुराना अपराधी इतिहास है। इनके पास से एक बाइक, तीन मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है।गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों को समुचित धाराओं में जेल भेजा जा रहा है। सरगना की तलाश के लिए पुलिस की टीम लगा दी गई है। इसकी पुष्टि करते हुए पुलिस अधीक्षक ग्रामीण बलवंत चौधरी ने इसे रौनाही पुलिस की बहुत बड़ी उपलब्धि बताया है।

Also Read

घर से बाजार के लिए निकला युवक वंदेभारत ट्रेन की चपेट में आया, घटनास्थल पर ही हुई दर्दनाक मौत

28 Sep 2024 07:01 PM

अयोध्या Ayodhya News : घर से बाजार के लिए निकला युवक वंदेभारत ट्रेन की चपेट में आया, घटनास्थल पर ही हुई दर्दनाक मौत

घर से बाजार के लिए निकले करीब 42 वर्षीय युवक की ट्रेन की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई। हादसा शनिवार सुबह करीब साढे़ ग्यारह बजे बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के मरुई सहाय सिंह पठखौली गांव के समीप अयोध्या प्रयागराज रेल ट्रैक पर हुआ। और पढ़ें