सिंगल टेबल क्लीयरेंस डे : सालों से अटकी थी फाइलें, एक घंटे में निपटा मामला

सालों से अटकी थी फाइलें, एक घंटे में निपटा मामला
UPT | एलडीए में सिंगल टेबल क्लीयरेंस डे

Sep 28, 2024 22:35

लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के पारिजात सभागार में शनिवार को आयोजित ‘सिंगल टेबल क्लीयरेंस डे’ के अंतर्गत समस्त अनुभागों के अधिकारी व कर्मचारी फाइलों के साथ उपस्थित हुए। इस दौरान विभिन्न प्रकरणों से सम्बंधित कुल 103 फाइलों का निस्तारण किया गया। 

Sep 28, 2024 22:35

Lucknow News : लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के पारिजात सभागार में शनिवार को आयोजित ‘सिंगल टेबल क्लीयरेंस डे’ के अंतर्गत समस्त अनुभागों के अधिकारी व कर्मचारी फाइलों के साथ उपस्थित हुए। इस दौरान विभिन्न प्रकरणों से सम्बंधित कुल 103 फाइलों का निस्तारण किया गया। 

उपाध्यक्ष ने की लंबित प्रकरणों की समीक्षा 
अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा ने बताया कि लंबित फाइलों के निस्तारण के लिए सिंगल टेबल क्लीयरेंस डे के अंतर्गत समस्त विशेष कार्याधिकारी, सहायक लेखाधिकारी, अनुभाग अधिकारी व प्रवर वर्ग सहायक अपने अनुभाग की लंबित फाइलों के साथ सुबह 11 बजे मीटिंग हॉल में उपस्थित हुए। इस दौरान उपाध्यक्ष ने स्वयं लंबित प्रकरणों की समीक्षा की। फाइलों पर तुरंत निर्णय लेते हुए कार्यवाही पूरी करायी गयी। 

 

लंबे समय से अटकी फाइलों का निपटा मामला
इस क्रम में विभिन्न अड़चनों के कारण 370 दिन से लंबित सिण्डर्स डम्प योजना की दुकान, 580 दिन से लंबित कानपुर रोड योजना की व्यवसायिक सम्पत्ति व 342 दिन से लंबित अमृत बाजार योजना की दुकान के नामांतरण सम्बंधी फाइल पर निर्णय लेते हुए प्रकरण का निस्तारण कराया गया। इसी तरह धीरेन्द्र कुमार गुप्ता द्वारा गोमती नगर योजना में दुकान के फ्री-होल्ड के सम्बंध में किये गये आवेदन पर तत्काल गणना कराकर प्रकरण का निस्तारण कराया गया। 

इन प्रकरणों का हुआ निस्तारण 
सिंगल टेबल क्लीयरेंस डे पर प्रस्तुत की गयी सभी लंबित फाइलों पर शत प्रतिशत कार्यवाही करते हुए कुल 103 फाइलों का निस्तारण किया गया। इसके अंतर्गत रिफंड के 07, रजिस्ट्री के 24, फ्री-होल्ड के 12 व नामांतरण की 60 पत्रावलियों का निस्तारण किया गया।

Also Read

तीन साल पूरा कर चुके अफसर हटेंगे , स्थानांतरित करने की प्रक्रिया शुरू

28 Sep 2024 11:38 PM

लखनऊ चुनाव आयोग ने शुरू की विधानसभा उपचुनाव की तैयारियां : तीन साल पूरा कर चुके अफसर हटेंगे , स्थानांतरित करने की प्रक्रिया शुरू

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा उपचुनावों की तैयारियों को लेकर चुनाव आयोग ने कड़े निर्देश जारी किए हैं। 10 जिलों में जिन अधिकारियों का तीन साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है, उन्हें स्थानांतरित करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। और पढ़ें