सुल्तानपुर पहुंचे संजय सिंह : सीएम के 'बटेंगे तो कटेंगे' वाले बयान पर दी प्रतिक्रिया, कंगना पर भी भड़के सांसद

सीएम के 'बटेंगे तो कटेंगे' वाले बयान पर दी प्रतिक्रिया, कंगना पर भी भड़के सांसद
UPT | राज्यसभा सांसद संजय सिंह

Aug 28, 2024 19:41

सांसद संजय सिंह बुधवार को उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर स्थित दीवानी कोर्ट में पेश हुए। कोर्ट से बाहर निकलने के बाद उन्होंने पत्रकारों से बात की। बात करते हुए उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बटेंगे तो कटेंगे वाले बयान पर प्रतिक्रिया दी...

Aug 28, 2024 19:41

Sultanpur News : आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह बुधवार को उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर स्थित दीवानी कोर्ट में पेश हुए। कोर्ट से बाहर निकलने के बाद उन्होंने पत्रकारों से बात की। बात करते हुए उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बटेंगे तो कटेंगे वाले बयान पर प्रतिक्रिया दी। इसके साथ ही उन्होंने हिमाचल स्थित मंडी से भारतीय जनता पार्टी की सांसद कंगना रानौत पर विवादित बयान दिया।

सीएम के बयान पर क्या बोले सांसद?
सीएम योगी के "बटेंगे तो कटेंगे" बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए संजय सिंह ने कहा कि जोड़ने से ही देश की प्रगति होगी, क्योंकि यह देश गांधी, गौतम बुद्ध और भगवान कृष्ण का है। उन्होंने कहा कि प्रेम और अहिंसा की परंपराओं को मानने वाला देश ही तरक्की कर सकता है, जबकि नफरत की नींव पर कोई भी राष्ट्र आगे नहीं बढ़ सकता।



कंगना रनौत को बताया बददिमाग महिला
संजय सिंह ने सांसद कंगना रनौत को लेकर टिप्पणी की। उन्होंने कंगना रनौत की आलोचना करते हुए कहा कि वह एक बददिमाग महिला है और उसे कतई संसद में नहीं पहुंचाना चाहिए था, किसानों को बलात्कारी और हत्यारा कहना बहुत ही अपमानजनक है और बीजेपी को इसके ऊपर एक्शन लेना चाहिए।

पुराने पेंशन योजना को बताया चुनावी जुमला
संजय सिंह ने यूपीएस को लागू करने के मुद्दे पर सरकार की आलोचना की, इसे देश के लाखों कर्मचारियों के साथ धोखा करार दिया। उन्होंने कहा कि पुराने पेंशन योजना (ओल्ड पेंशन स्कीम) के बिना कर्मचारियों की भलाई संभव नहीं है। संजय सिंह ने यह सवाल भी उठाया कि जब कर्मचारियों की अपनी ही रकम काटी जा रही है, तो उन्हें पेंशन कैसे मिलेगी। इस नीति को लेकर कर्मचारियों में गहरा आक्रोश है। संजय सिंह ने कहा कि इस स्कीम के तहत ज्यादातर दलित, ओबीसी, आदिवासी भी पेंशन पाने से वंचित हो जाएंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि चार राज्यों के चुनाव को देखते हुए ये चुनावी जुमला है।

23 साल पुराने एक केस में सुल्तानपुर कोर्ट पहुंचे
सुल्तानपुर की एक अदालत ने 23 साल पुराने एक केस में संजय सिंह को गिरफ्तार करने का आदेश दिया। वहीं संजय सिंह के अलावा कोर्ट ने सपा प्रवक्ता और पूर्व विधायक अनूप संडा समेत 6 लोगों की गिरफ्तारी का आदेश दिया गया। सुल्तानपुर की MP-MLA कोर्ट ने पुलिस से इन सभी को 28 अगस्त तक पेश करने को कहा। इस फैसले के बाद नेताओं ने हाईकोर्ट का रुख किया, जिसका 21 अगस्त को फैसला आया था। संजय सिंह मुचलका भरने सुल्तानपुर कोर्ट पहुंचे थे। जहां 50-50 हजार के निजी मुचलके पर ट्रायल कोर्ट से उन्हें जमानत मिल गई।

यह था पूरा मामला
बता दें कि यह मामला साल 2001 का है, जब नगर कोतवाली क्षेत्र के लखनऊ नाका के पास आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व विधायक अनूप संडा समेत कई लोगों ने बिजली, पानी और अन्य जनसमस्याओं को लेकर प्रदर्शन किया था। उस समय के कोतवाली नगर के उपनिरीक्षक ने सड़क जाम जैसी धाराओं के तहत इनके खिलाफ केस दर्ज किया था। एमपी-एमएलए कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई के बाद सभी को दोषी मानते हुए तीन-तीन महीने की कारावास और डेढ़-डेढ़ हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई थी।

Also Read

खेल-खेल में होगी पढ़ाई, 1046 केंद्रों का होगा नवीनीकरण

19 Sep 2024 01:24 PM

अंबेडकरनगर आंगनवाड़ी स्कूलों में बनेंगे लर्निंग कार्नर : खेल-खेल में होगी पढ़ाई, 1046 केंद्रों का होगा नवीनीकरण

ये कॉर्नर हर कक्षा में बनाए जाएंगे, जहां बच्चों के लिए खेल और शिक्षण सामग्री उपलब्ध होगी। जिसकी कुल लागत 84 लाख 83 हजार 60 रुपये होगी... और पढ़ें